Friday, Mar 29 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में होटल और गेस्ट हाउस आठ जुलाई से खुलेंगे

महाराष्ट्र में होटल और गेस्ट हाउस आठ जुलाई से खुलेंगे

मुंबई, 06 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को सभी होटलों, लॉज, गेस्ट-हाउस, रिसॉर्ट्स और अन्य को आठ जुलाई से खोलने की घोषणा की लेकिन हॉटस्पॉट इलाके में पांबंदी लागू रहेगी।

सूत्रों के अनुसार आगामी आठ जुलाई से राज्य में होटल और लॉज फिर से काम करना शुरू कर देंगे लेकिन ये होटल अपने यहां कुल खाली कमरे या बेड में 33 प्रतिशत पर ही लोगों को रूकने बैठने खाने पीने की छूट दे सकेंगे। सभी कर्मचारियों और आगुंतकों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

होटल उद्योग के शीर्ष प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कल मुलाकात कर होटलों को शुरू करने की चर्चा की थी। होटल उद्योग 10 प्रतिशत सकल घरेलू उत्पाद और देश में 12.50 प्रतिशत रोजगार के लिए योगदान देने वाले महत्वपूर्ण क्षेत्र है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दो लाख से अधिक हो गई है। राज्य में कोरोना के कुल 2,06,619 मामले हैं इनमें से 1,11,740 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 86,057 कोरोना सक्रिय मामले हैं जबकि 8,822 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। हालांकि मुंबई शहर और धरावी जैसी बड़ी झुग्गी बस्ती में कोरोना के संक्रमण में काफी कमी आयी है।

त्रिपाठी राम

वार्ता

image