Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
राज्य


हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू होम क्वारंटीन, पुलिस मुख्यालय सील

हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू होम क्वारंटीन, पुलिस मुख्यालय सील

शिमला, 09 जून (वार्ता) दिल्ली से बधाई देने हिमाचल प्रदेश पुलिस मुख्यालय पहुंचे व्यक्ति के कोरोना पाजिटिव आने के बाद प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू होम क्वारंटीन हो गए है और मुख्यालय को ऐहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

उनका कोरोना सैंपल जांच के लिए लिया गया है जिसकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। प्रदेश पुलिस प्रमुख की कमान संभालने के ठीक दो दिन बाद यानी पहली जून को श्री कुंडू को बधाई देने के लिए दिल्ली से एक मित्र अफसर शिमला आए जो कोरोना पाजिटिव पाये गये। जिसे देखते हुए श्री कुंडू भी खुद होम क्वारंटाइन हो गए।

डीजीपी के किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने का पता चलने के बाद पुलिस मुख्यालय में हड़कंप मच गया है। ऐसी स्थिति को देखते हुए पुलिस मुख्यालय को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है। सील करने से पहले पूरी बिल्डिंग को सेनिटाइज भी किया गया है। मंगलवार को आईजीएमसी की मेडिकल टीम पीएचक्यू पहुंची और डीजीपी संजय कुंडू, पुलिस के जवान समेत 35 के सेंपल लिए।

इस बीच श्री कुंडू जिन-जिन लोगों के सीधे संपर्क में आए हैं उन लोगों का पता किया जा रहा है। डीजीपी के संपर्क में जितने भी अफसर, नेता, मीडिया कर्मी समेत बधाई देने वालों का पता लगाया जा रहा है। ऐसे में उन सबके सेंपल लिए जाएंगे और आगामी 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन होना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि आठ जून यानी सोमवार को उक्त व्यक्ति कोरोना पाजिटिव निकला और मंगलवार को उसकी मौत हो गई है।

ज्ञातव्य है कि गत 30 मई को श्री संजय कुंडू ने डीजीपी की कुर्सी संभाली। उसके अगले दिन रविवार की छुट्टी थी और पहली जून से एक सप्ताह तक उन्हें बधाई देने के लिए अफसर, नेता और पुलिस के जवान पीएचक्यू पहुंचे थे। वहीं उन्होंने गत दिवस सीआईडी और जिलों के पुलिस कप्तानों से महत्वपूर्ण चर्चा भी की थी। वहीं पुलिस मुख्यालय को एहतियात के तौर सील कर दिया गया है और किसी को आने और जाने पर रोक लगा दी गई है।

सं शर्मा

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image