Wednesday, May 22 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एचआरटीसी कर्मचारियों ने वापस ली हड़ताल

एचआरटीसी कर्मचारियों ने वापस ली हड़ताल

शिमला 15 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) के कर्मचारियों ने बकाया राशि का भुगतान करने को लेकर प्रबंधन के साथ बातचीत के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली है।

कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से सोमवार की मध्यरात्रि से हालांकि कुछ सेवाएं प्रभावित हुईं। एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने यूनीवार्ता को बताया, “मुद्दे का समाधान हो गया है। कुछ अंतरराज्यीय तथा रात्रि सेवाएं हालांकि कल संचालित नहीं हो सकीं।

उन्होंने कहा कि मुद्दे का समाधान हो जाने के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को वापस ले ली है। रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था, “एचआरटीसी के 5000 हजार चालक और कंडक्टरों ने ओवर टाइम और रात्रि सेवा में काम नहीं करने का फैसला लिया था।” कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें 2019 से बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों काे चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी में करीब आठ से 10 कर्मचारी संघ हैं, जिसमें से एक संघ ने हड़ताल किया था।

श्री कुमार ने बताया कि हमने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया है और आश्वासन दिया है कि उनकी समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा तथा बकाया राशि का भुगतान चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के दरवाजे बातचीत के लिए खुले हुए हैं। अगले महीने बैठक होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि हमने हाल ही में कुछ राशि का भुगतान किया है और कर्मचारियों की मांग चरणबद्ध तरीके से पूरी करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि मुद्दे का समाधान हो गया है और प्रदर्शनकारी कर्मचारी काम पर लौटेंगे।

संतोष, यामिनी

वार्ता

image