Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जेपीएससी की परीक्षा रद्द करने को लेकर विधानसभा में भारी हंगामा

जेपीएससी की परीक्षा रद्द करने को लेकर विधानसभा में भारी हंगामा

रांची, 28 जनवरी (वार्ता) झारखंड विधानसभा में झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की छठी संयुक्त मुख्य परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर आज विपक्षी सदस्यों के भारी हंगामे के कारण सभा की कार्यवाही कल दिन 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बजट सत्र के दौरान कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों के सदस्य अपनी-अपनी सीटों के समक्ष खड़े होकर झारखंड लोकसेवा आयोग (जेपीएससी) की छठी संयुक्त मुख्य परीक्षा को रद्द करने की मांग करने लगे। तभी नेता प्रतिपक्ष एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि जब से बजट सत्र शुरू हुआ है तब से ही सत्ता पक्ष एवं विपक्षी दलों के सदस्य जेपीएससी की मुख्य परीक्षा रद्द करने का मुद्दा उठा रहे हैं। इतना ही नहीं अभ्यर्थियों ने मंत्री से मिलकर उन्हें स्थिति से अवगत भी कराया है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास असीमित शक्तियां हैं, जिसे अभ्यर्थियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

श्री सोरेन ने सरकार पर पुलिस और प्रशासनिक तंत्र का इस्तेमाल कर जेपीएससी की छठी संयुक्त मुख्य परीक्षा आयोजित कराने का आरोप लगाते हुये कहा कि यदि सरकार और आयोग यह चाहता है कि इस परीक्ष में अधिक से अधिक अभ्यर्थी शामिल हों तो वह सभी को इसकी अनुमति क्यों नहीं दे देते। उन्होंने कहा कि स्क्रूटनी में शामिल 55 में से 18 लोगों ने बताया कि जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण थे उन्हें अनुत्तीर्ण घोषित कर दिया गया है। वहीं, मुख्य परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने ‘खोरठा’ का विकल्प चुना था उनके प्रवेश पत्र में खोरठा की जगह ‘अंग्रेजी’ अंकित कर दिया गया है। उन्होंने सरकार से जांच कराने के बाद परीक्षा का आयोजन कराये जाने की मांग की।

सूरज उपाध्याय उमेश

जारी (वार्ता)

image