Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य


मानवाधिकार आयोग 28 सितंबर को विदिशा में करेगा सुनवाई

मानवाधिकार आयोग 28 सितंबर को विदिशा में करेगा सुनवाई

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग द्वारा जिला स्तर पर की जा रही मानव अधिकार हनन से संबंधित मामलों की सुनवाई की श्रृंखला में 28 सितंबर को विदिशा में सुनवाई करेगा।

आयोग की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार सुनवाई के दौरान आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन, आयोग के सदस्यद्वय मनोहर ममतानी एवं सरबजीत सिंह भी मौजूद रहेंगे। आयोग द्वारा संबंधित जिले के चिन्हित प्रकरणों में आवेदक सहित संबंधित अधिकारियों को सूचना पत्र भेजे जा रहे हैं, ताकि सुचारू रूप से प्रभावी कार्यवाही हो सके। जिला मुख्यालय पर होने वाली इस सुनवाई में जिले का कोई भी मानवाधिकार हनन से पीडित व्यक्ति नवीन आवेदन भी दे सकेगा।

इसके अलावा आयोग ने रायसेन जिले के मंडीदीप सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मोहर्रम के अवकाश पर अस्पताल में इमरेजेंसी में किसी डाॅक्टर एवं नर्स के ड्यूटी पर न होने के कारण मरीजों को बिना इलाज के अस्पताल से लौटनेे के मामले में संज्ञान लेकर प्रमुख सचिव, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, भोपाल एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायसेन से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

वहीं खंडवा जिले के ओंकारेश्वर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल न होने के कारण बालिकाओं के साथ कभी भी कोई हादसा होने की आशंका के मद्देनजर संज्ञान लेकर प्रमुख सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग, भोपाल, कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी खंडवा से चार सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

बघेल

वार्ता

image