Friday, Mar 29 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा - सिलावट

मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा - सिलावट

इन्दौर, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है और चिकित्सकीय सेवा मानव सेवा करने का सबसे बड़ा माध्यम है।



श्री सिलावट ने आज यहां अरविन्दो मेडिकल कॉलेज में नवागत विद्यार्थियों के लिये आयोजित व्हाइट कोट सेरेमनी को सम्बोधित करते हुये कहा कि चिकित्सा जगत से जुड़े सभी व्यक्तियों को चाहिये कि वे पूर्ण समर्पण तथा नि:स्वार्थ भाव से पीड़ित मानवता की सेवा करें।

उन्होंने ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार तथा उसे सुदृढ़ बनाने का कार्य तेजी से जारी है। यह कार्य चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने अनुरोध किया कि चिकित्सा जगत से जुड़े सभी लोग इस कार्य में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिये चिकित्सक तथा पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने का कार्य हाथ में लिया गया है।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही साढ़े पांच सौ से अधिक चिकित्सकों की नियुक्ति की जा रही है। इन्हें प्रदेश के दुरस्थ अंचलों में पदस्थ कर जरूरतमंद व्यक्तियों को इलाज की सुविधा मुहैया करायी जायेगी। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को स्वास्थ्य सेवा उपलब्‍ध कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

विश्वकर्मा

वार्ता

image