Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चाईनीज बल्ब की रोशनी से सैकड़ों ग्रामीण आक्रांत

चाईनीज बल्ब की रोशनी से सैकड़ों ग्रामीण आक्रांत

गया, 05 सितम्बर (वार्ता) चाईनीज बल्ब की रौशनी के कारण बिहार में गया जिले के टिकारी थाना क्षेत्र में आयोजित श्राद्धकर्म के भोज में शामिल होने गये सैकड़ों लोगों के आंखों में जलन होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टिकारी के अनुमंडलाधिकारी मनोज कुमार ने आज यहां बताया कि रानीगंज गांव के शिक्षक सिद्धार्थ कुमार के पिता पूर्व शिक्षक स्व. शीतल प्रसाद की पहली पुण्यतिथि के मौके पर कल रात श्राद्धकर्म का आयोजन किया गया था जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम भी चल रहा था। इस कार्यक्रम में शामिल होने आसपास के गांव के बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर चाईनीज बल्ब लगाया गया जिसकी रौशनी के कारण सैकड़ों ग्रामीणों की आंखों में जलन होने लगी।

श्री कुमार ने बताया कि सभी पीड़ित ग्रामीणों को आज सुबह टिकारी के अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनका उपचार किया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वह स्वयं मौके पर पहुंच कर प्रभावित ग्रामीणों से उनकी स्थिति की जानकारी ली और मौजूद चिकित्सकों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया है।

इसबीच, चिकित्सकों का कहना है कि चाईनीज बल्ब के तेज प्रकाश के कारण ग्रामीणों के आंखों में विपरीत प्रभाव पड़ा है। वहीं, पीड़ितों की संख्या अधिक होने के कारण कई ग्रामीणों को अन्य अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है।

सं. उमेश.सूरज

वार्ता

image