Friday, Apr 19 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने रोका कोलकाता थंडरबोल्ट्स का विजय रथ

हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने रोका कोलकाता थंडरबोल्ट्स का विजय रथ

हैदराबाद, 15 फरवरी (वार्ता) हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने मंगलवार को यहां जीएमसी गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में खेले गए पावर्ड बाय ए 23 रुपे प्राइम वॉलीबॉल लीग (पीवीएल) के पहले सीजन के 12वें मैच में कोलकाता थंडरबोल्ट्स को 3-2 (15-8, 13-15, 15-9, 15-12, 8-15) से पराजित कर दिया। हैदराबाद के गुरु प्रशांत बेस्ट स्कोरर रहे, जिन्होंने मैच से कुल 16 प्वाइंट (स्पाइक से 15, ब्लॉक से एक) लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

इसके साथ ही कोलकाता का इस सीजन में विजय रहने का अभियान थम गया। कोलकाता को चार मैचों में पहली हार मिली है। वहीं, हैदराबाद की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब टॉप पर पहुंच गई है।

अपने कप्तान और वार्म अप के समय चोटिल हुए अश्वाल राय के बिना उतरी कोलकाता थंडरबोल्ट्स पहले सेट में हाफ टाइम तक 6-8 से पीछे थी हैदराबाद ब्लैक हॉक्स ने फिर सुपर प्वाइंट लेकर पांच प्वाइंट की लीड लेते हुए 15-8 से शुरुआती सेट जीत लिया। ब्लैक हॉक्स ने दूसरे सेट में भी दो प्वाइंट की बढ़त के साथ शुरुआत की। लेकिन कोलकाता ने वापसी करते हुए 8-8 की बराबरी बना ली और सुपर प्वाइंट लेते हुए मैथ्यू अगस्त के दम पर 15-13 से सेट जीतकर मैच में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

हैदराबाद ने तीसरे सेट में गुरु प्रशांत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत लगातार पांच प्वाइंट लेकर हाफ टाइम तक चार प्वाइंट की लीड ले ली। टीम ने यहां से लगातार प्वाइंट लेते हुए 15-19 से सेट को जीतकर मुकाबले में 2-1 से आगे हो गई। चौथे सेट में भी ब्लैक हॉक्स ने लगातार चौथी बार हाफ टाइम तक बढ़त को अपने पक्ष में रखा। आगे भी गुरु प्रशांत की टीम ने लीड कायम रखते हुए 15-12 से सेट के साथ-साथ मैच को भी जीत लिया।

पांचवें और अंतिम सेट में कोलकाता ब्रेक तक तीन प्वाइंट से आगे थी। हैदराबाद फिर पांच प्वाइंट से पीछे हो गई और कोलकाता ने लगातार प्वाइंट लेते हुए अंतिम सेट को 15-8 से अपने नाम कर लिया।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image