Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु पर शानदार जीत से हैदराबाद की उम्मीदें कायम

बेंगलुरु पर शानदार जीत से हैदराबाद की उम्मीदें कायम

शारजाह, 31 अक्टूबर (वार्ता) गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और जैसन होल्डर की नाबाद 26 रन की तूफानी पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में शनिवार को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 20 ओवर में सात विकेट पर 120 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 14.1ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। हैदराबाद की 13 मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान से उठकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

दूसरी तरफ बेंगलुरु को 13 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। हालांकि बेंगलुरु का रन रेट अब प्लस से माइनस में आ गया है। इस हार के बाद बेंगलुरु के लिए सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाला मुकाबला प्लेऑफ के लिए क्वार्टरफाइनल बन गया है।


हैदराबाद की इस जीत का श्रेय जाता है उसके गेंदबाजों को जिन्होंने लगातार दबाव बनाये रखते हुए बेंगलुरु के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का सही फैसला किया। संदीप शर्मा ने 20 रन पर दो विकेट, जैसन होल्डर ने 27 रन पर दो विकेट, टी नटराजन ने चार ओवर में मात्र 11 रन पर एक विकेट, शाहबाज नदीम ने 35 रन पर एक विकेट और राशिद खान ने 24 रन पर एक विकेट लेकर बेंगलुरु को मुकाबले में टिकने नहीं दिया।

बेंगलुरु की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप ने 31 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाये। एबी डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर 24 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। वाशिंगटन सुंदर ने 18 गेंदों पर 21 रन में दो चौके लगाए। गुरकीरत सिंह मान ने 15 रन बनाने के लिए 24 गेंदें खेलीं।

कप्तान विराट कोहली ने निराश किया और सात गेंदों में सात रन बना सके। संदीप ने विराट को आउट किया। शानदार फॉर्म में चल रहे देवदत्त पडिकल ने आठ गेंदों में मात्र रन बनाये। क्रिस मौरिस तीन और इसुरु उदाना खाता खोले बिना आउट हुए। बेंगलुरु के स्कोर में 11 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।

फिलिप और डिविलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की जिसके बाद बेंगलुरु ने 43 रन जोड़कर पांच विकेट गंवाए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने बेंगलुरु के बल्लेबाजों को 20 ओवर तक नियंत्रण में रखा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने अपने कप्तान डेविड वार्नर को दूसरे ही ओवर में गंवा दिया। वार्नर आठ रन बना सके और उनका विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिया। साहा और मनीष पांडेय ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

मनीष पांडेय ने 19 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये। पांडेय का विकेट लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लिया। साहा ने फिर केन विलियम्सन के साथ तीसरे विकेट के लिए 22 रन जोड़े। चहल ने साहा को स्टंप कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। साहा ने 32 गेंदों पर 39 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। साहा का विकेट 82 के स्कोर पर गिरा।

एकतरफा जा रहे मैच में अब रोमांच आ गया। इसुरु उदाना ने विलियम्सन को कप्तान विराट के हाथों कैच कराकर हैदराबाद को चौथा झटका दे दिया। विलियम्सन ने 14 गेंदों में आठ रन बनाये। हैदराबाद ने अपना चौथा विकेट 87 के स्कोर पर गंवाया।

मैदान पर उतरे जैसन होल्डर ने अपना दमखम दिखाया और उदाना पर शानदार छक्का जड़ दिया। होल्डर ने अगले ओवर में नवदीप सैनी को भी छक्के के लिए उड़ा दिया। अगली गेंद पर होल्डर ने लेग साइड पर चौका निकाल दिया। अभिषेक शर्मा ने होल्डर से प्रेरणा लेते हुए लेग साइड पर छक्का लगा दिया। लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। अभिषेक ने आठ रन बनाये।

होल्डर ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर चहल पर छक्का मारा और मैच समाप्त कर दिया। होल्डर ने मात्र 10 गेंदों पर नाबाद 26 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए।

राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image