Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
खेल


मैं हमेशा मैच का पासा पलटने के इरादे से उतरता हूं : मलिंगा

मैं हमेशा मैच का पासा पलटने के इरादे से उतरता हूं : मलिंगा

पाल्लेकल, 07 सितंबर (वार्ता) पहले वनडे और अब ट्वंटी-20 क्रिकेट में भी चार गेंद पर चार विकेट लेने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने कहा कि वह हमेशा मैच का पासा पलटने के इरादे से मैदान में उतरते हैं।

मलिंगा ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे ट्वंटी-20 मैच में चार गेंदों पर चार विकेट झटके और मैच में चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर पांच विकेट लिए। मलिंगा की इस तूफानी पारी की बदौलत श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 37 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद आखिरी मुकाबला जीत लिया।

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर महज 125 रन बनाए थे। श्रीलंका की पारी में दनुष्का गुनाथिलाका ने 30, निरोशन डिकवेला ने 24 और लाहिरु मादुशंका ने 20 रनों का योगदान दिया।

कमजोर लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को मलिंगा ने झकझोर कर रख दिया। मलिंगा ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो (12) को बोल्ड किया। इसके बाद चौथी गेंद पर हामिश रदरफोर्ड को पगबाधा जबकि पांचवीं गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की। लेकिन मलिंगा का कहर अभी खत्म नहीं हुआ था और उन्होंने छठी गेंद में रॉस टेलर को पगबाधा कर ट्वंटी-20 क्रिकेट में इतिहास रचा और न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी।

शोभित

जारी वार्ता

image