Friday, Mar 29 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
खेल


बल्लेबाज का दिमाग पढ़कर करता हूं गेंदबाजी:जाधव

बल्लेबाज का दिमाग पढ़कर करता हूं गेंदबाजी:जाधव

हैदराबाद, 03 मार्च (वार्ता) ऑलराउंडर केदार जाधव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में छह विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि वह खुद को एक गेंदबाज के रूप में नहीं देखते और अपनी गेंदबाजी का आनंद उठाते हैं।

मैन ऑफ द मैच जाधव ने पहले वनडे में 81 रन की शानदार नाबाद पारी खेलने के अलावा एक विकेट भी लिया था। जाधव ने मैच के बाद कहा, “मेरी गेंदबाजी बल्लेबाजों के दिमाग को पढ़ना है। गेंदबाजी करते समय मेरे पास दो से तीन विकल्प मौजूद रहते हैं। मेरी गेंदबाजी की सबसे खास बात यह है कि मैं खुद को एक गेंदबाज के रूप में नहीं देखता इसलिए मेरे ऊपर कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी नहीं है। मैं अपनी गेंदबाजी का मजा लेता हूं।”

जाधव ने धोनी के साथ मैच विजयी साझेदारी पर कहा, “मेरे दिमाग में था कि जब दूसरे छोर पर माही भाई हैं तब केवल उन्हें सुनना चाहिए। मैंने दोबारा वैसा ही किया। मैंने धोनी से बहुत कुछ सीखने की कोशिश की है। मेरा मानना है कि धोनी और विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रन चेजर हैं। हमने अपने कप्तान से यही सीखा है और हमने वहीं किया।”

उन्होंने कहा, “धोनी भाई यदि वहां नहीं होते तो मैं पहले ही ज्यादा खेल शॉट खेल चुका होता। वो भी ऐसा ही करते हैं। वह आपका दिमाग पढ़ लेते हैं। कई बार हमें लगता है कि हम इस गेंद पर चौका अथवा छक्का मार सकते हैं लेकिन धोनी आपको बताते हैं कि टीम को ज्यादा मजबूती की जरुरत है और हमें अंत तक बल्लेबाजी करनी है।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 149 गेंदों पर 141 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की। जाधव ने अपनी मैच विजयी पारी से विश्व कप टीम के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता कर ली है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image