Friday, Mar 29 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जाट विरोधी नहीं हूं, ठप्पा लगा दिया गया है : राजकुमार सैनी

जाट विरोधी नहीं हूं, ठप्पा लगा दिया गया है : राजकुमार सैनी

हिसार, 27 जून (वार्ता) हरियाणा में लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के संस्थापक एवं कुरूक्षेत्र के पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने आज कहा कि वह जाट विरोधी नहीं हैं और उन पर यह ठप्पा लगा दिया गया है।

श्री सैनी ने यहां हरियाणा मीडिया क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह गरीबों का हक हड़पने और गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ हैं। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने जाट समाज की खिलाफत कभी नहीं की और 35 और एक बिरादरी की बात उनके हवाले से कहकर उन पर जाट विरोधी होने का ठप्पा लगा दिया गया।

उन्होंने कहा कि वह जाट विरोधी नहीं हैं लेकिन जिनके कारण दलितों, पिछड़ों और वंचितों का हक मारा जा रहा है, उसके विरोधी हैं और यह विरोध वह करते रहेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि आरक्षण के नाम पर असमानता को तभी दूर किया जा सकता है जब तक वंचित समाज काे उनका हक नहीं मिलता है।

श्री सैनी ने कहा कि दलित एवं पिछड़ों के हक का चंद प्रभावी लोग उपभोग कर रहे हैं तो समाज में भेदभाव कैसे मिट सकता है। उन्होंने वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था पर भी सवाल उठाया और कहा कि किसी भी दल के सांसद और विधायक उस दल की नीतियों के बंधुआ हो जाते हैं और चुनाव जीतने के बाद उस जनता के हितों को भूल जाते हैं जिसने उसे चुन कर संसद या विधानसभा में पहुंचाया।

उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी का किसी भी दल से गठबंधन होने से इंकार किया तथा कहा कि उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। श्री सैनी ने ‘एक परिवार एक रोजगार‘ का नारा दिया तथा सत्ता में आने के बाद बुजुर्ग पेंशन राशि पांच हजार रुपए करने की घोषणा की। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वह वोट मांगने आने वाले नेताओं से सवाल करें कि उन्होंने दलितों एव पिछड़ों के लिए क्या किया। नौकरियों में पिछड़ा वर्ग की न्यूनतम भागीदारी, सेना या उच्च सेवाओं में इस वर्ग को वंचित किए जाने के मुद्दे पर भी सरकार की नीतियों पर उन्होंने सवाल उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास‘ नारा खोखला है। श्री सैनी ने कहा कि सेना में एससी और बीसी की कोई रेजिमेंट नहीं है। इन वर्गों के लिए सेना में एससी और बीसी रेजिमेंट बनाई जाए। उन्होंने कहा कि आरक्षण के मसले को सुलझाने के लिए सरकार को 100 प्रतिशत आरक्षण कर देना चाहिए और सभी जातियों को आरक्षण दे देना चाहिए।

सं महेश विजय

वार्ता

image