Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान पर चैंपियंस ट्राफी में जीत से बढ़ा भरोसा: चिक्ते

पाकिस्तान पर चैंपियंस ट्राफी में जीत से बढ़ा भरोसा: चिक्ते

बेंगलुरू, 26 मई (वार्ता) भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी आकाश चिक्ते ने कहा है कि उन्हें एशियाई चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पाकिस्तान का सामना करने और चिर प्रतिद्वंद्वी टीम को हराने से काफी आत्मविश्वास मिला है। टीम के स्वभाविक गोलकीपर पी आर श्रीजेश के चोटिल होने के बाद चिक्ते फिलहाल इस भूमिका के लिये राष्ट्रीय टीम में पहली पसंद है। उन्होंने गत वर्ष सुल्तान अजलान शाह कप से ही अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण किया था। चिक्ते कुआंतन में बतौर रिजर्व गोलकीपर गये थे और श्रीजेश के बाहर होने के बाद उन्होंने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। भारत ने यहां फाइनल मैच 3-2 से जीता। इससे पहले मलेशिया के खिलाफ भी चिक्ते ने 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस वर्ष 26वें अजलान कप में भी श्रीजेश के बाहर होने के बाद चिक्ते ने कमाल का प्रदर्शन किया और मलेशिया से भारतीय टीम कांस्य पदक के साथ लौटी। चिक्ते ने कहा“ मेरे लिये पिछले एक वर्ष में खेल के मौके मिलना बढ़िया रहा। मुझे दुनिया की बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है।” बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण के राष्ट्रीय कैंप में ट्रेनिंग कर रहे चिक्ते और जूनियर विश्वकप विजेता टीम के गोलकीपर विकास दहिया जर्मनी के डुसेलडोर्फ में आगामी तीन राष्ट्रों के टूर्नामेंट और लंदन में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में टीम के साथ बतौर गोलकीपर हिस्सा बनेंगे। यहां भारतीय टीम को कनाडा, स्कॉटलैंड, हालैंड और पाकिस्तान के साथ ग्रुप में रखा गया है। प्रीति जारी वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image