Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैं उच्चतम न्यायालय के फैसले का पक्षधर: अंसारी

मैं उच्चतम न्यायालय के फैसले का पक्षधर: अंसारी

अयोध्या, 16 नवम्बर (वार्ता) बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की प्रस्तावित बैठक का बहिष्कार करते हुए शनिवार को कहा कि वह मंदिर-मस्जिद विवाद पर देश में अमन चैन कायम रखने वाले उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले के पक्ष में हैं।

श्री अंसारी ने ‘यूनीवार्ता’ से कहा “ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की रविवार को होने वाली बैठक का मैं बहिष्कार करता हूं। मेरा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है सभी को सम्मान करना चाहिये। कोई ऐसा काम न करें जिससे कि देश में अशांति पैदा हो। मैं जिम्मेदार व्यक्ति हूँ और देश में अमन और शांति का संदेश देना चाहता हूँ। ”

उन्होंने कहा “ मुझे भी बोर्ड की बैठक में बुलाया गया है। हम इस विवाद को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। हम अपने घर पर हैं। कमेटी में पांच पक्षकार हैं। मैं अपने की जिम्मेदारी लेता हूँ। मैं वहां नहीं जाऊंगा। ”

उच्चतम न्यायालय के फैसले में कहा गया है कि अयोध्या में मुस्लिम समाज को पांच एकड़ जमीन सरकार मस्जिद के लिये उपलब्ध कराये जिस पर जिलाधिकारी के माध्यम से श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला से करीब 30-40 किलोमीटर दूरी पर मस्जिद के लिये जमीन तलाशा जा रहा है।

इस पर उन्होंने कहा “ सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश में कहा है मैं उसी को मानूंगा। ” जिले का नाम बदलकर अयोध्या करने के सवाल पर उन्होंने कहा “ सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसले में कहा है देश का मुसलमान उसको मानने के लिये तैयार है। अभी तो कोई ऐसी बात जमीन की नहीं आयी है जब आयेगी तो उसका जवाब मुस्लिम समाज देगा। ”

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image