Tuesday, Aug 16 2022 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्यसभा चुनाव में जीत का जरुरी आंकड़ा मेरे पास-चंद्रा

राज्यसभा चुनाव में जीत का जरुरी आंकड़ा मेरे पास-चंद्रा

जयपुर 07 जून (वार्ता) राजस्थान में दस जून को राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित एवं निर्दलीय उम्मीदवार डा सुभाष चंद्रा ने दावा किया है कि चुनाव में जीत का जरुरी आंकड़ा उनके पास है और भाजपा के अलावा उन्हें नौ विधायकों का समर्थन प्राप्त हैं और ऐसे में जीत के लिए जरुरी समर्थन जुटाना मुश्किल नहीं होगा।

डा चंद्रा ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में यह दावा किया। उन्होंने कहा कि इस कारण उन्हें पूरा यकीन है कि वह चुनाव में जरूर कामयाब होंगे। उन्होंने कहा की निर्दलीयों और अन्य दलों का उन्हें पूरा समर्थन है और सरकार के कुछ असंतुष्ट विधायक भी क्रॉस वोटिंग करेंगे क्योंकि सरकार में उनके साथ जिस तरीके का व्यवहार हुआ है, उसके मद्देनजर आंतरिक नाराजगी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधानसभा गठन के समय जारी नोटिफिकेशन में वह विधायक बसपा के थे और अब जब चुनाव के समय जो सूची मिली है उसमें उन्हें कांग्रेस सदस्य के रूप में दर्शाया गया है। जिसकी शिकायत चुनाव अधिकारी को की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट को झुझारु एवं कर्मठ व्यक्ति बताते हुए कहा कि इस समय उसके पास यह एक बड़ा अवसर है और आज अगर यह अवसर वह चूक गये, तो वर्ष 2028 तक उनके पास मुख्यमंत्री बनने का अवसर नहीं होगा।

श्री चंद्रा ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के उन्हें समर्थन देने की घोषणा करने पर रालोपा के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल उनकी पार्टी का आभार जताते हुए कहा कि श्री बेनीवाल ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी मुझे समर्थन देने का निर्णय लिया है, यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। उन्होंने कहा “प्रवासी राजस्थानियों से जुड़े प्रत्येक कार्यक्रम में मेरी सहभागिता हमेशा बढ़-चढ़ कर रही है, चाहे आयोजन निजी स्तर पर हो या सरकारी। चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा में राजस्थान के मुद्दे को प्रमुखता से उठाऊंगा।

विधायकों की बाड़ेबंदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिन्हें डर है, वह बाड़ेबंदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राज्यसभा चुनाव राजस्थान में वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए अह्म साबित होगा।

जोरा

वार्ता

More News
गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

गहलोत ने समाज में भेदभाव खत्म करने के लिए की अपील

15 Aug 2022 | 8:51 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि हमें मिलकर आदिवासियों एवं दलितों के साथ भेदभाव को खत्म करना होगा। राज्य सरकार की मूल भावना भी सभी को समान अधिकार प्रदान करने की है।

see more..
रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

रामदेवरा जा रहे पैदलयात्रियों की सुरक्षा का हो पुख्ता इंतजाम-गहलोत

15 Aug 2022 | 8:21 PM

जयपुर, 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर जिले के प्रसिद्ध रामदेवरा मेले में जा रहे पैदल यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

see more..
image