Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
खेल


मुझे उम्मीद है कि टी-20 विश्व कप में स्पिनर बड़ी भूमिका निभाएंगे : राशिद खान

मुझे उम्मीद है कि टी-20 विश्व कप में स्पिनर बड़ी भूमिका निभाएंगे : राशिद खान

अबू धाबी, 18 अक्टूबर (वार्ता) अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान का मानना है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 स्पिनरों का हो सकता है।

अपना दूसरा टी-20 विश्व कप खेल रहे राशिद ने कहा है कि स्पिनर हमेशा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीनों स्थानों की पिचों पर प्रभावी होते हैं, जहां सुपर 12 चरण के साथ-साथ सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाना है। राशिद ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले एक बयान में कहा, “ यहां की परिस्थितियां हमेशा स्पिनरों के लिए अच्छी होती हैं, इसलिए यह स्पिनरों का विश्व कप होना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यहां विकेट कैसे तैयार किए जाते हैं, यह हमेशा स्पिनरों के लिए मददगार होते हैं। स्पिनर इस विश्व कप में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। जैसा कि हमने आईपीएल में देखा है, स्पिनरों ने अपनी टीमों की मैच में वापसी कराई है। मुझे लगता है विश्व कप में भी ऐसा ही होगा। सर्वश्रेष्ठ स्पिनर अपनी टीम को मैच में वापस लाएंगे और उसे जीतेंगे। ”

करिश्माई लेग स्पिनर ने कहा, “ तीन अक्टूबर को हम केकेआर (कोलकाता नाइट राइडर्स) के खिलाफ खेले, उनके पास लगभग चार स्पिनर थे, जिनमें से सभी ने चार या पांच रन प्रति ओवर की इकॉनमी से गेंदबाजी की, इसलिए मैं कहता हूं कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस तरह का विकेट है स्पिनर यूएई की परिस्थितियों में हमेशा प्रभावी होते हैं, हालांकि हमें अच्छी गेंदबाजी करने की भी जरूरत है, सिर्फ इतना ही कहना काफी नहीं है कि सब कुछ विकेट से होगा। ”

राशिद ने कहा, “ अगर आपका कुल स्कोर अच्छा है और विकेट धीमा है और गेंद रुक कर आ रही है तो एक स्पिनर के रूप में यह बहुत मददगार है, क्योंकि आप वहां अपना कौशल दिखा सकते हैं और आप विकेट हासिल कर सकते हैं। इस विश्व कप में अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं। ”

दिनेश

वार्ता

image