Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
खेल


मैंने लेग स्पिन लीजेंड कुंबले से काफी कुछ सीखाः बिश्नोई

मैंने लेग स्पिन लीजेंड कुंबले से काफी कुछ सीखाः बिश्नोई

दुबई, 25 सितंबर (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 32 रन देकर तीन विकेट लेने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले की सराहना करते हुए कहा है कि उन्होंने कुंबले से काफी कुछ सीखा है।

पंजाब ने बेंगलुरु को 207 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए विराट कोहली के कप्तानी वाली बेंगलुरु की टीम 109 रन पर सिमट गयी थी। बिश्नोई ने इस मुकाबले में तीन विकेट लिए थे। बिश्नोई ने पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बोल्ड किया फिर वाशिंगटन सुंदर को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज उमेश यादव को बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया।

टीम के कोच और पूर्व भारतीय कप्तान कुंबले भी लेग स्पिनर हैं और अपने समय के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं। उनके नाम 619 टेस्ट विकेट हैं और सर्वाधिक विकेट लेने वाले वह दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। बिश्नोई ने कहा कि कुंबले ने उन्हें काफी कुछ सिखाया जिससे उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली।

20 वर्षीय बिश्नोई ने कहा, “कुंबले ने मुझे शांत रहना और मैच के दौरान ठंडे दिमाग से हालात को संभालना सिखाया। उन्होंने मुझे मेरी मजबूती पर टिके रहना सिखाया और कहा कि मैं ज्यादा चीजें नहीं करुं।”

उन्होंने कहा, “आईपीएल से पहले हमारा शिविर हुआ था जिससे हमारी तैयारियां बेहतर रही। यह काफी हद तक मानसिक तैयारी पर भी निर्भर करता है। हम इस सोच के साथ मैदान पर नहीं उतरे थे कि हमें 200 रन से ज्यादा के लक्ष्य का बचाव करना है बल्कि हम इस सोच से साथ उतरे कि हमें 180 रन का बचाव करना है। हमारा इरादा जल्द से जल्द उनकी टीम को आउट करना था।”

शोभित राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image