Saturday, Nov 17 2018 | Time 02:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
खेल Share

मुझे निजी कोच की जरूरत: विनेश फोगाट

मुझे निजी कोच की जरूरत: विनेश फोगाट

नयी दिल्ली,13 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रमंडल खेलों में लगातार दो स्वर्ण जीत चुकी और पिछले एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता पहलवान विनेश फोगाट का मानना है कि यदि उन्हें निजी कोच मिल जाए तो वह अपने खेल में और सुधार कर सकती हैं और ओलंपिक पदक भी जीत सकती हैं।

इंडोनेशिया में 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे 18वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार 50 किग्रा वर्ग की पहलवान विनेश ने कहा,“ हम लगातार ट्रेनिंग कर रहे हैं लेकिन फिर भी छोटी छोटी कमियां रह जाती हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है। हम अपने मुख्य कोच से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह किसी खिलाड़ी विशेष पर ध्यान दें।”

विनेश ने कहा,“ मुख्य कोच अच्छे हैं और सभी पहलवानों पर ध्यान देते हैं लेकिन वह किसी खिलाड़ी पर विशेष ध्यान नहीं दे सकते। यदि मुझे कोई निजी कोच मिले जो 24 घंटे मुझपर नज़र रख सके, मेरी गलतियों को पकड़ सकें, तो जो कमियां दूर करने में साल लगता है वह मैं एक महीने में दूर कर सकती हूं। इससे न केवल मेरे खेल में सुधार आयेगा बल्कि मैं ओलंपिक पदक भी जीत सकती हूं।”

इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में 50 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली विनेश ने कहा,“ यदि ओलंपिक पदक जीतना है तो आपको बदलना होगा, खिलाड़ियों को पूरी सुविधाएं देनी होंगी ताकि वे अच्छी ट्रेनिंग कर सकें और चोटों से दूर रहें। हम जहां लखनऊ सेंटर में अभ्यास करते हैं वहां सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं कभी लाइट नहीं रहती , उमस रहती है जिसके चलते हमें कुछ ट्रेनिंग भी छोड़नी पड़ती हैं वरना हम चोटिल हो सकते हैं।”

विनेश ने साथ ही कहा,“ यदि पहलवान को लंबा चलना है तो उसे चोटों से दूर रहना होगा इसलिये मेरा पूरा ध्यान इस बात पर रहता है कि मैं चोटों से दूर रहूं।” उल्लेखनीय है कि विनेश 2016 के रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं और घुटने की चोट के कारण चीन की सुन यनान से हार गयी थीं।

 

More News
मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

मनीषा और सरिता के मुक्कों से निकली जीत

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) भारत की 21 वर्षीय मनीषा मौन और अनुभवी मुक्केबाज एल सरिता देवी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शुक्रवार को विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

चेन्नई के एथलीटों ने जीते सबसे अधिक 23 स्वर्ण

16 Nov 2018 | 9:52 PM

मुम्बई, 16 नवंबर (वार्ता) चेन्नई के एथलीटों ने रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपना वर्चस्व कायम करते हुए कुल 23 स्वर्ण पदक अपने नाम किए।

 Sharesee more..

16 Nov 2018 | 8:46 PM

 Sharesee more..
फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

फार्मूला वन बुद्ध सर्किट पर छिड़ेगी खिताबी जंग

16 Nov 2018 | 8:19 PM

ग्रेटर नोएडा, 16 नवंबर (वार्ता) फार्मूला वन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट (बीआईसी) पर शनिवार और रविवार को 21वीं जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के ग्रैंड फिनाले में खिताबी जंग छिड़ेगी।

 Sharesee more..
फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित

16 Nov 2018 | 8:19 PM

नयी दिल्ली,16 नवंबर (वार्ता) फुटसल एसोसिएशन आॅफ इंडिया (एफएआई) ने कोलंबिया के वेलेडयुपर में आयोजित होने वाली एसोसिएशन मुंडियाल डी फुटसल (एएमएफ) फुटसल अंडर 20 चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए टीम घोषित कर दी है। यह चैंपियनशिप 18 से 26 नवंबर तक चलेगी।

 Sharesee more..
image