Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
खेल


विकेट लेने के लिए अपने साथी बल्लेबाज़ों से आइडिया लेता हूं : नोर्त्जे

विकेट लेने के लिए अपने साथी बल्लेबाज़ों से आइडिया लेता हूं : नोर्त्जे

अबू धाबी, 26 सितम्बर (वार्ता) एनरिक नोर्त्जे के लिए आईपीएल 2021 के प्रथम चरण की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही थी। पहले वह फ़ाल्स कोविड पॉज़िटिव आए और फिर जब चयन के लिए उपलब्ध हुए तो स्टीव स्मिथ और अमित मिश्रा को टीम में फ़िट करने के लिए उन्हें दरकिनार किया गया। इसलिए वह टीम के शुरुआती सात मैचों में डगआउट में ही बैठे रहे।लेकिन आईपीएल के यूएई चरण की शुरुआत उनके लिए वापसी भरी रही। दो मैचों में उन्होंने 8 ओवर में सिर्फ़ 34 रन देकर चार विकेट लिए। पिछले सीज़न में वह यूएई के इन्हीं पिचों पर 22 विकेट ले चुके हैं।

नोर्त्जे ने कहा कि पिछले साल का अनुभव उन्हें अब मदद कर रहा है। उन्होंने कहा, "अभ्यास के दौरान मैं अपने टीम के बल्लेबाज़ों से बहुत बात करता हूं और हम एक दूसरे से अधिक से अधिक सूचनाएं साझा करने की कोशिश करते हैं ताकि एक दूसरे की मदद कर सकें। उनके इनपुट के आधार पर ही मैं अपनी योजनाएं बनाता हूं।"

अन्य टी20 गेंदबाज़ों के विपरीत नोर्त्जे टी20 मैचों में भी टेस्ट मैच के लेंथ की गेंदबाज़ी करते हैं और उन्हें सफलता भी मिल रही है।राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ मैच के बाद उन्होंने कहा,"आज का विकेट बहुत धीमा था। मैंने पहली पारी के बाद श्रेयस अय्यर से बात की, जो कि हमारी तरफ़ से सर्वश्रेष्ठ स्कोरर (42 रन) थे। अय्यर ने कहा कि सीधा मारना कठिन हो रहा है और मैंने फिर राजस्थान के बल्लेबाज़ों से ऐसा ही करवाने की कोशिश की। हमने ऑफ़ स्टंप के बाहर की लाइन में गुड लेंथ गेंदें की और इसका हमें फ़ायदा भी मिला। आपको हमेशा टी20 मैचों में स्लोअर गेंद फेंकने की ज़रूरत नहीं होती है।"

नोर्त्जे ने बताया कि बल्लेबाज़ों के अलावा वह अपने गेंदबाज़ पार्टनर कैगिसो रबादा से भी लगातार बात करते रहते हैं जिसका भी उन्हें फ़ायदा मिलता है।उन्होंने कहा, "हम काफ़ी समय से लगातार एक साथ खेल रहे हैं। हम क्रिकेट पर लगातार बात करते रहते हैं और एक दूसरे से सीखते हैं। उनका आस-पास रहना सुखद है।"

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image