Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
खेल


मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

मुझे लगा था कि मैं सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा : प्लंकेट

लंदन, 23 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने स्वीकार किया है कि एक समय उन्हें लगा था कि वह फिर कभी भी सीमित ओवर में नहीं खेल पाएंगे।

आईसीसी विश्वकप में इंग्लैंड के सफल गेंदबाजों में रहे प्लंकेट ने फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 42 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

वर्ष 2005 मेें अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले प्लेंकट को काफी लंबे समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा था। उनके लिए हालांकि सबसे चुनौतीपूर्ण समय 2016-17 रहा जब उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम से बाहर किया गया था।

प्लंकेट ने कहा, “टी-20 सीरीज के दौरान एक समय मुझे ऐसा लगा था कि मैं अब कभी सीमित ओवरों में नहीं खेल पाऊंगा। मुझे यकीन नहीं था कि मैं खेल पाऊंगा और मैंने संन्यास लेने के बारे में भी विचार किया था लेकिन इयोन मोर्गन ने मुझे भरोसा दिलाया और मुझे इस बारे में ज्यादा सोचने के लिए मना किया।”

उन्होंने कहा, “मैं सप्ताह भर के अंतराल के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी-20 सीरीज में खेलने उतरा था जहां हमने पाकिस्तान को दुबई में हराया था। इस मुकाबले में मैंने तीन विकेट झटके थे और वापसी की थी।”

तेज गेंदबाज ने कहा, “मुझे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम में जगह नहीं दी गयी थी और उन्होंने मुझसे मेरी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए कहा था और मैंने बहुत मेहनत की और अपनी गेंदबाजी में कई प्रयोग किए। इसके बावजूद मुझे लगा था कि मैं तेजी से गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा लेकिन मैं अपनी गेंदबाजी से विकेट झटकर मैच का रुख पलटने में सक्षम हूं।”

विश्वकप में अपने सफर को लेकर प्लंकेट ने कहा, “पूरे विश्वकप के दौरान मैं सिर्फ चार घंटे ही सो पाता था। मेरी नींद पूरी नहीं हो पाती थी। मैं हालांकि कभी भी मैच में थका हुआ महसूस नहीं करता था। मैं मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर काफी उत्सुक रहता था।”

उन्होंने कहा, “मैं विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करना चाहता था और विश्वकप जीतना मेरे कैरियर का सबसे खूबसूरत पल है। मुझे नहीं पता कि अब मेरे क्रिकेट करियर में यह मौका दोबारा आएगा की नहीं।”

 

More News
नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

23 Apr 2024 | 5:35 PM

मैड्रिड 23 अप्रैल (वार्ता) विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

see more..
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
image