Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:09 Hrs(IST)
image
खेल


मैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं : शाकिब

मैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करना चाहता हूं : शाकिब

ढाका, 10 मई (वार्ता) बंगलादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा है कि वह आईसीसी विश्वकप में प्रभावी रूप से बल्लेबाजी करने के लिए क्रम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

अंतरष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् की वेबसाइट के अनुसार शाकिब ने कहा, “एक समय था जब मुझे बल्लेबाजी करने के लिए शुरुआत के दस ओवरों में आना पड़ता था फिर चाहे मैं नंबर पांच पर ही क्यों ना बल्लेबाजी करता लेकिन अब परिस्थिति बदल गयी हैं और अगर मैं नंबर पांच पर बल्लेबाजी करता हूं तो मुझे 35 या 40 ओवर से पहले पिच पर आने का मौका नहीं मिलता हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए शुरुआत में बल्लेबाजी करना ही बेहतर है। मैं निजी तौर पर कह रहा हूं कि मैं नंबर तीन पर खेलना चाहता हूं। मैंने इसके बारे में कोच स्टीव रोडेज और कप्तान मशरफे मुर्तजा को भी बता दिया हैं। हालांकि मुझे टीम के लिए कही भी खेलने में पर कोई दिक्कत नहीं हैं।”

वर्ष 2019 विश्वकप शाकिब का चौथा विश्वकप होगा इससे पहले उन्होंने विश्व कप के 21 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 540 रन बनाये हैं और 23 विकेट भी ली हैं। गौरतलब है कि शाकिब ने नंबर तीन पर 13 बार बल्लेबाजी करते हुए 41 की औसत से 492 रन बनाये हैं। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 97 रन भी बनाये थे।

बंगलादेश की टीम विश्वकप के शुरू होने से पहले भारत और पाकिस्तान के साथ एक-एक अभ्यास मैच खेलेगी और 2 जून को लंदन के ओवल में अपना पहला विश्वकप का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। विश्वकप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहा हैं।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image