Tuesday, May 21 2019 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में नौसैनिक विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
  • ट्रम्प से रूस, ईरान पर प्रतिबंधों को पूरी तरह से लागू करने का अनुरोध
  • वेनेजुएला के लिए जीवन समर्पित करेंगे: मादुरो
  • ईरान का अमेरिका के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी का 'कोई संकेत नहीं' है: ट्रम्प
  • मैक्रों ने रोगी पर अदालत के फैसले में हस्तक्षेप करने से किया इंकार
  • मैक्सिको में गोलीबारी में छह मरे
  • सुरक्षा परिषद ने रूसी अनुरोध को किया खारिज
  • एफिल टॉवर पर चढा व्यक्ति, पर्यटकों के लिए बंद
  • ईरान के साथ चर्चा करने का प्रयास की खबर झूठी :ट्रंप
लोकरुचि


मैं अरुणा ईरानी जैसी बनना चाहती हुं-संगीता घोष

मैं अरुणा ईरानी जैसी बनना चाहती हुं-संगीता घोष

इंदौर 7 मार्च (वार्ता) “हम हिंदुस्तानी” नामक धारावाहिक से महज दस वर्ष की आयु में अभिनय प्रारंभ करने वाली मॉडल और अभिनेत्री संगीता घोष ने कहा कि अरुणा ईरानी के साथ काम कर उनसे अभिनय की कई बारीकियां सींखी है।

मिनी मुंबई के नाम से जाने वाला इंदौर में अपने टीवी धारावाहिक दिव्य दृष्टि को प्रमोट करने पहुँची संगीता ने अरुणा ईरानी को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानती है। उन्होंने कहा कि “देश में निकला होगा चाँद” धारावाहिक में अरुणा ईरानी के साथ काम करने के बाद मैंने तय किया कि मुझे उन्हीं की तरह ही बनना है।

‘देश में निकला होगा चाँद’ सहित एक दर्जन से अधिक टीवी धारावाहिक में काम कर चुकी संगीता आने वाले 'दिव्य दृष्टि' धारावाहिकक बारे में बताती है कि कई तरह के किरदार निभाने के बाद “दिव्य दृष्टि” में वे एक नकारात्मक किरदार में नजर आयेगी। मुख्य किरदार दिव्य और दृष्टि की कहानी वाले इस धारावाहिक में संगीता एक पिशाचिनी की भूमिका में नजर आने वाली है।

संगीता ने शो की कहानी के बारे में बताया कि नायरा बनर्जी और सना सईद द्वारा अभिनीत दिव्‍य और दृष्टि के पास अलग-अलग तरह की शक्तियां हैं, जो उन्‍हें खास बनाती हैं। हालांकि, उनकी किस्‍मत में कुछ और ही लिखा होता है और बचपन में ही दोनों बिछड़ जाती हैं।

जब शक्तियों की बात आती है तो वह उसी स्थिति में सबसे प्रबल होंगी जब दोनों साथ होंगे। इसलिये, हर पूर्णिमा की रात दोनों एक-दूसरे को ढूंढने के लिये निकलती हैं। भगवान शिव की तरह दृष्टि की तीसरी आंख है जोकि उसे भविष्‍य को देखने में मदद करती है। यह इस बात का प्रतीक है कि आगे क्‍या होने वाला है। दृष्टि को शिव भक्ति और आराधना के फल स्‍वरूप एक रौशनी नज़र आती है और वह इस सोच में पड़ जाती है कि इसका मतलब क्‍या है?

 

More News
राधारमण मंदिर में खूब बही श्रद्धा,भक्ति और संगीत की त्रिवेणी

राधारमण मंदिर में खूब बही श्रद्धा,भक्ति और संगीत की त्रिवेणी

18 May 2019 | 7:48 PM

मथुरा, 18 मई (वार्ता) वृन्दावन के सप्त देवालयों में प्राचीन राधारमण मंदिर में शनिवार को श्रद्धा, भक्ति एवं संगीत की त्रिवेणी उस समय प्रवाहित होती रही जब मंदिर के मुख्य विग्रह का दूध, दही, बूरा, शहद, घी, औषधियों, वनौषधियों एवं महाऔषधियों से तीन घंटे से अधिक समय तक अभिषेक किया गया।

see more..
मथुरा में अक्षय तृतीया पर ठाकुर के वर्ष में होते है 24 अवतारों के दर्शन

मथुरा में अक्षय तृतीया पर ठाकुर के वर्ष में होते है 24 अवतारों के दर्शन

06 May 2019 | 5:23 PM

मथुरा, 6 मई (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मथुरा में अक्षय तृतीया पर प्राचीन केशवदेव मंदिर मल्लपुरा में ठाकुर के वर्ष में एक बार 24 अवतारों के दर्शन होते हैं।

see more..
अक्षय तृतीया पर कान्हा को अलंकरित पोशाक धारण कराने की होड़

अक्षय तृतीया पर कान्हा को अलंकरित पोशाक धारण कराने की होड़

05 May 2019 | 7:12 PM

मथुरा, 5 मई (वार्ता) अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर ब्रज के मंदिरों में ठाकुर को चंदन की अलंकरित पोशाक धारण कराने की मंदिर सेवायतों में होड़ सी लग जाती है। इस बार अक्षय तृतीया का पर्व सात मई को मनाया जाएगा।

see more..
इटावा सफारी के लिए शेरों को एयरलिफ्ट कराने की तैयारी

इटावा सफारी के लिए शेरों को एयरलिफ्ट कराने की तैयारी

04 May 2019 | 4:04 PM

इटावा , 04 मई (वार्ता) इटावा सफारी पार्क में गुजरात से शेरों को हवाई मार्ग से लाने की तैयारी चल रही है। जूनागढ़ से आठ शेरों को एयर लिफ्ट कराने के लिये वन विभाग ने सेना से अनुमति मांगी है।

see more..
image