Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
खेल


मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था: बटलर

मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था: बटलर

अहमदाबाद, 28 मई (वार्ता) एक पारी शेष रहते हुए जॉस बटलर ने आईपीएल के इस सीज़न में 150 के स्ट्राइक रेट से अब तक 824 रन बना लिए हैं। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ इस सीज़न की अपनी चौथी शतकीय पारी खेलने के बाद उन्होंने ख़ुद कहा कि वह इस सीज़न में कम उम्मीदों के साथ आए थे।

बटलर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "मैं बहुत कम उम्मीदों के साथ सीज़न में आया था, लेकिन टूर्नामेंट के लिए बहुत सारी ऊर्जा और उत्साह था, जिस तरह से इस टीम के साथ मैंने जो सीज़न बिताया है और टीम को फ़ाइनल में पहुंचता देखना अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है।" बटलर के लिए यह सीज़न उतार-चढ़ाव से भरा रहा। वह पिछले तीन हफ़्ते से बिना कोई अर्धशतक बनाए प्लेऑफ़ में बल्लेबाज़ी करने आए थे। इस अवधि में वह तीन मुक़ाबलों में 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए जबकि उनका उच्चतम स्कोर 30 रहा। बटलर इससे विचलित हो गए थे, उन्होंने जितना दबाव को दबाने की कोशिश की वह उतना ही बढ़ता चला गया।

बटलर ने अपने ऊपर आए दबाव के अनुभव को साझा करते हुए कहा, "मैंने अपने आसपास के कुछ क़रीबी लोगों और कुमार संगकारा (राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक) और ट्रेवर पेनी (सहायक कोच) के साथ कुछ ईमानदार बातचीत की। मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था। मैं विचलित हो रहा था, और मैंने इसे दबाने की कोशिश की, लेकिन एक या दो हफ़्ते के बाद मैंने खुलकर बात करना शुरू कर दिया और इससे मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ। मैं कोलकाता (क्वालीफ़ायर 1 के लिए) गया और ज़ाहिर है कि उस पारी ने मुझे आज बहुत अधिक आत्मविश्वास दिया।"

क्वालीफ़ायर में गुजरात के ख़िलाफ़ खेली 89 रनों की पारी में बटलर ने तेज़ गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ बढ़िया शुरुआत की। हालांकि स्पिन और ख़ासकर राशिद ख़ान के ख़िलाफ़ वह लय तलाशने में जूझते हुए दिखाई दिए। डेथ ओवरों में उन्होंने इसकी भरपाई कर दी। बटलर ने 16वें ओवर से गियर बदलते हुए अगली 18 गेंदों पर 50 रन ठोक डाले। हालांकि उनकी इस मेहनत पर पानी फिर गया और राजस्थान यह मुक़ाबला हार गई। दो दिन बाद, वह अहमदाबाद पहुंचे, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि उनके पास सर्वोत्तम संभव तैयारी थी।

बटलर ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं आज बहुत उत्साहित होकर आया था। एक लाख लोगों के सामने खेलने का विचार अद्भुत था। हमें खाली मैदानों में खेलते हुए दो साल हो गए हैं। यही आईपीएल है, लोगों का अविश्वसनीय समर्थन, एक शानदार स्टेडियम और क्रिकेट का शानदार खेल - मैंने इसका इतना आनंद लिया।

राज

वार्ता

More News
चोट से वापसी करते हुए टीम का समर्थन महत्वपूर्ण : राहुल

चोट से वापसी करते हुए टीम का समर्थन महत्वपूर्ण : राहुल

17 Aug 2022 | 11:02 PM

हरारे, 17 अगस्त (वार्ता) ज़िम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टीम में अपनी वापसी को लेकर बुधवार को कहा कि चोट से वापसी करते हुए टीम स्टाफ का समर्थन बेहद महत्वपूर्ण होता है।

see more..
बेंगलुरु, ओडिशा ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

बेंगलुरु, ओडिशा ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

17 Aug 2022 | 8:55 PM

गुवाहाटी, 17 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु एफसी ने बुधवार को ग्रुप-ए मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से मात देकर अपने डूरंड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

see more..
गोकुलम एफसी ने ताशकंद में फंसी महिला टीम के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से मदद मांगी

गोकुलम एफसी ने ताशकंद में फंसी महिला टीम के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से मदद मांगी

17 Aug 2022 | 8:48 PM

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) श्री गोकुलम केरल एफसी ने उज़बेकिस्तान के ताशकंद प्रांत में फंसी 23 सदस्यीय महिला फुटबॉल टीम की मदद के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

see more..
बेंगलुरु ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

बेंगलुरु ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

17 Aug 2022 | 8:41 PM

गुवाहाटी, 17 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु एफसी ने बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से मात देकर अपने डूरंड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

see more..
यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप 19 अगस्त से

यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप 19 अगस्त से

17 Aug 2022 | 8:34 PM

लखनऊ 17 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 से 21 अगस्त के बीच खेली जाने वाली प्रथम यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप में 18 जिलों के करीब 700 खिलाड़ी पदकों पर दावेदारी करने के लिए प्रतिस्पर्धा में उतरेंगे।

see more..
image