Friday, Apr 19 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
खेल


मुझे इस मौके का इंतजार था : मधवाल

मुझे इस मौके का इंतजार था : मधवाल

चेन्नई, 25 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर मुंबई इंडियन्स को क्वालीफायर में पहुंचाने वाले आकाश मधवाल ने कहा है कि उन्हें लंबे समय से इस तरह के मौके का इंतजार था।

मुंबई ने बुधवार को खेले गये एलिमिनेटर में लखनऊ को 81 रन से रौंद दिया। मधवाल ने अपने चार ओवर में मात्र पांच रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए लखनऊ की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

मधवाल ने मैच के बाद कहा, “मैं अभ्यास कर रहा था, और इस मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद टेनिस की गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि यह मेरा जुनून था।”

उत्तराखंड के रुड़की से आने वाले मधवाल इंजीनियरिंग के छात्र रह चुके हैं और अपने राज्य से आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। पीठ की सर्जरी करवाने वाले जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद भारतीय गेंदबाज की कमी मुंबई पर भारी पड़ सकती थी, लेकिन मधवाल ने ऐसा नहीं हो सका। वह इस सीजन सात मैचों में 12.85 की औसत 13 विकेट चटका चुके हैं।

इसी साल मुंबई के लिये पदार्पण करने वाले मधवाल ने कहा, “इंजीनियरों की आदत होती है जल्दी सीख लेने की। सो मैं अभ्यास करता रहता हूं और उसे ही लागू करने की कोशिश करता हूं। मुझे खुद पर गर्व है, लेकिन मैं बेहतर होने की कोशिश भी करूंगा। बुमराह भाई की टीम में अपनी जगह है। मैं सिर्फ जिम्मेदारी निभाने की कोशिश कर रहा हूं। घर पर सभी जानते हैं कि मैं मेहनत कर रहा हूं।”

इस बीच, मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें मधवाल से ‘काम पूरा करने की उम्मीद थी’ और एक कप्तान के रूप में वह हमेशा युवा खिलाड़ियों को सहज महसूस करवाना चाहते हैं।

रोहित ने कहा,“मुझे पूरी उम्मीद थी कि हम दूसरे क्वालीफायर में पहुंचेंगे। आकाश मधवाल पिछले सीजन भी टीम का हिस्सा था लेकिन उसे खेलने का मौका नहीं मिला। हमें पता था वह क्या कर सकता है और हमें अंतिम ओवरों में इस तरह के एक गेंदबाज की जरूरत थी।”

उन्होंने कहा, “उसे देखने के बाद मुझे भरोसा था कि वह हमारे लिये काम पूरा कर सकता है। हमने कई खिलाड़ियों को मुंबई इंडियन्स से निकलकर भारत के लिये खेलते हुए देखा है। उनको यह महसूस करवाना जरूरी है कि वे टीम का हिस्सा हैं। वह काफी सारा घरेलू क्रिकेट खेलते हैं लेकिन यह अलग है। हमारा काम है कि वे सहज महसूस करें।”

रोहित की टीम अब शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटन्स का सामना करेगी। वह मैच जीतने वाली टीम का सामना रविवार को फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image