Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
खेल


समय आने पर रिटायरमेंट का फैसला लूंगा: युवराज

समय आने पर रिटायरमेंट का फैसला लूंगा: युवराज

मुंबई, 25 मार्च (वार्ता) ऑलराउंडर युवराज सिंह भले ही लंबे अर्से से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहें हों लेकिन उन्होंने साफ किया है कि फिलहाल उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है।

पिछले कई वर्षाें से युवराज के करियर पर अटकलें लगायी जा रही हैं, उन्होंने आखिरी बार जून 2017 में वेस्टइंडीज़ के दौरे पर भारतीय टीम की ओर से खेला था। मुंबई इंडियन्स ने 2019 की नीलामी में युवराज को उनके बेस प्राइस एक करोड़ रूपये पर खरीदा था। उनका आईपीएल में पिछला सत्र खराब रहा था लेकिन रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 53 रन बनाये थे। हालांकि टीम 37 रन से मैच हार गयी थी।

युवराज ने आखिरी बार दो वर्ष पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुये दिल्ली के खिलाफ ही अर्धशतक बनाया था। वर्ष 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से उन्होंने आईपीएल के आठ मैचों में मात्र 65 रन बनाये थे। हालांकि अपने हालिया संघर्ष के बावजूद युवराज ने संन्यास की अटकलों से इंकार किया है।

उन्होंने कहा,“ जब समय आयेगा, मैं सबसे पहले संन्यास लूंगा। मेरे लिये आखिरी दो वर्ष उतार चढ़ाव भरे रहे हैं। मैं फैसला नहीं कर पा रहा था कि मैं क्या करना चाहता था और मैं याद कर रहा था कि मैंने क्रिकेट खेलना क्यों शुरू किया। मैं इसे इसलिये खेलता हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है। उस समय मैं भारत के लिये खेल रहा था और अंडर-14, अंडर-16 था। इसलिये जब तक मुझे मजा आयेगा मैं खेलता रहूंगा।”

ऑलराउंडर ने साथ ही कहा कि सचिन तेंदुलकर से वह हमेशा इस बारे में संन्यास लेते हैं। उन्होंने कहा,“ मैंने सचिन से भी इस बारे में बात की है और वह जब 37-38-39 साल के थे तब उनके करियर में भी यह समय आया। लेकिन उनसे बात करके हमेशा मेरे लिये स्थिति आसान हो जाती है।”

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image