Friday, Mar 29 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सभी को तरक्की के मौके और रोजग़ार दिए बिना नहीं छोडूंगा राजनीति : अमरिन्दर

सभी को तरक्की के मौके और रोजग़ार दिए बिना नहीं छोडूंगा राजनीति : अमरिन्दर

चंडीगढ़, 09 जनवरी(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि नौजवानों को रोजगार तथा तरक्की के अवसर दिये बिना वह राजनीति को अलविदा नहीं कहेंगे ।

कैप्टन सिंह आज यहाँ पार्टी मुख्यालय पर पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों समेत नये चुने अधिकारियों के पद संभालने के मौके पर पार्टी सदस्यों और वर्करों को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने स्पष्ट किया कि वह राज्य की तरक्की और विकास की खातिर अपनी सेवायें देना बंद नहीं करेंगे ।

उन्होंने कहा कि यह मेरा राज्य है और आप सभी मेरे अपने लोग हो। मैं आपकी ख़ातिर सदा यहीं रहूँगा और तब तक कहीं नहीं जाऊँगा, जब तक पंजाब के हरेक नागरिक के कल्याण को यकीनी नहीं बना लेता। उन्होंने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों को भरोसा दिया कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए उनकी सरकार पूरा समर्थन देगी।

भाजपा द्वारा मुल्क को बाँटने की कोशिशों की निंदा करते हुए कैप्टन सिंह ने कहा कि संविधन की प्रस्तावना के साथ छेड़छाड़ करने की किसी को इजाज़त नहीं दी जा सकती। मुल्क का मौजूदा दौर लोक राज वाला नहीं बल्कि गुंडा राज वाला है। हम जानते हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उतर प्रदेश में क्या घटा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका संकल्प राज्य की अर्थव्यवस्था सुधारना है और इसके लिए तरीके ढूँढने के लिए निरंतर सोच -विचार कर रहे हैं। अपनी सरकार के प्रमुख प्रोग्राम ‘घर-घर रोजग़ार’ का जि़क्र करते हुए उन्होंने कहा कि नौजवानों के लिए रोजग़ार के अधिक से अधिक मौके पैदा करने के लिए प्राईवेट सैक्टर बड़े स्तर पर सहयोग कर रहा है। सरकार उद्योग को राज्य में लाने के लिए अपने स्तर पर पूरे यत्न कर रही है जिससे रोजग़ार के और मौके सृजन किए जा सकें।

राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के लिये अकालियों को जिम्मेदार बताते हुये कैप्टन सिंह ने कहा कि राज्य में नशों के पैर पसारने और गैंगस्टरों के फलने फूलने के लिए सीधे तौर पर अकाली जि़म्मेदार हैं। उन्होंने राज्य का ‘दूसरा विभाजन’ करने के लिए अकालियों को आड़े हाथों लिया क्योंकि इनकी नीतियों के कारण इंडस्ट्री हरियाणा /एन.सी.आर. की तरफ चली गई और पर्यटन हिमाचल प्रदेश की तरफ चला गया जिससे पंजाब कम संसाधनों से जूझ रहा है।

शर्मा

वार्ता

image