Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व चैंपियनशिप में भी स्वर्णिम प्रदर्शन करूंगा: बजरंग

विश्व चैंपियनशिप में भी स्वर्णिम प्रदर्शन करूंगा: बजरंग

नयी दिल्ली,04 सितंबर (वार्ता) भारत को 18वें एशियाई खेलों में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाले स्टार पहलवान बजरंग पुनिया ने मंगलवार को यहां कहा कि वह अपने इस प्रदर्शन को अक्टूबर में बुडापेस्ट में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भी बरकरार रखेंगे।

बजरंग आईजी स्पोर्ट्स काम्पलैक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में गुरू हनुमान मेमोरियल दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप(अंडर-23) देखने पहुंचे जहां मौजूद पहलवानों ने उनका तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। बजरंग ने इस अवसर पर कहा,“ मैंने राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलाें में लगातार स्वर्ण पदक जीते हैं और अब मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि विश्व चैंपियनशिप में भी देश के लिये स्वर्ण पदक जीतूं।”

24 वर्ष के बजरंग ने 2013 में बुडापेस्ट में हुई विश्व चैंपियनशिप में 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था लेकिन वह अब 65 किग्रा वर्ग में लड़ते हैं और उनके राष्ट्रमंडल तथा एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक 65 किग्रा वजन वर्ग के हैं। विश्व चैंपियनशिप का आयोजन हंगरी के बुडापेस्ट में 20 से 28 अक्टूबर तक होना है।

बजरंग ने यूनीवार्ता से कहा,“ अब मेरे दो अगले बड़े लक्ष्य विश्व चैंपियनशिप और 2020 के ओलंपिक हैं। इस बार जाे विश्व चैंपियनशिप होनी है उसमें ओलंपिक कोटा नहीं है। लेकिन 2019 की चैंपियनशिप में ओलंपिक कोटा होगा। मैं अभी योगी भाई(याेगेश्वर दत्त) की अकादमी में अपनी तैयारी कर रहा हूं। लेकिन मैं विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिये जल्द बाहर जा रहा हूं। पहले मैं जार्जिया जाऊंगा और इसके बाद पोलैंड जाऊंगा। मैं वहां से सीधा बुडापेस्ट के लिये रवाना हो जाऊंगा।”

 

image