Saturday, Aug 13 2022 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
खेल


इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के राउंड-2 में पुणे के इब्राहिम का जलवा

मुम्बई, 04 अगस्त (वार्ता) पुणे के मोहम्मद इब्राहिम ने मुम्बई फाल्कंस इंडियन रेसिंग चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में अपना जलवा दिखाते हुए चेन्नई के अमित कुट्टी को दोयम साबित किया और अपने क्लास की दोनों प्रो रेस जीत लीं। इस चैंपियनशिप का आयोजन फाक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया के सहयोग से हो रहा है।

अभी कुआलालम्पुर से हिस्सा ले रहे इब्राहिम ने हाल ही में आयोजित वर्ल्ड रोटेक्स कार्टिंग फाइनल्स में टाप-5 में स्थान हासिल किया था। साथ ही वह एशियन रोटेक्स चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रहे थे। इब्राहिम ने अपना शानदार फार्म जारी रखते हुए यहां भी अपना वर्चस्व कायम किया। इब्राहिम ने 1.47.778 समय के साथ पोल पोजीशन हासिल किया और ऊटी को निरंजम कुमार से आगे रहे। सीजन-2 के चैम्पियन साई पृथ्वी तीसरे स्थान पर रहे जबकि कुट्टी को ग्रिड पर चौथा स्थान ही मिल सका। अंकित त्यागी पांचवें स्थान पर रहे।

नुरेबरर्गिग सर्किट पर रेस-1 की शुरूआत होने के साथ ही इब्राहिम ने शानदार शुरूआत की और अपनी लीड को कायम रखने में सफल रहे। कुट्टी ने चौथे स्थान से ऊपर उठते हुए एक समय दूसरा स्थान हासिल कर लिया। इब्राहिम ने हालांकि हार नहीं मानी और अपनी लीड बनाए रखते हुए पहली रेस जीतने में सफल रहे। कुट्टी दूसरे और पृथ्वी तीसरे स्थान पर रहे। दिल्ली के राघव बुद्धराजा और त्रिचूर के अब्दुल हादी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए क्रमश: 14वें और 15वें स्थान से टाप-5 में प्रवेश किया।

रेस-2 के पहले ही कार्नर पर कारों की खतरनाक भिड़ंत देखने को मिली। पोल से शुरू करने वाले विश्वास विजयराज की कार निरंजन कुमार के कार से भिड़ गई और इस कारण आठ कारों से नुकसान हुआ। इसके बाद सेफ्टी कार बुलाई गई। इब्राहिम ने हालांकि इसका पूरा फायदा उठाया और यह रेस भी जीत ली। कुट्टी ने दूसरा और चेवलिन फर्नांडिस (मुम्बई) ने तीसरा स्थान पाया। साई पृथ्वी और निरंजम कुमार भी टाप-5 में आने में सफल रहे।

जूनियर क्लास में दूसरे राउंड में चेन्नई के साये सरन ने पोल से शुरूआत की। साये ने शानदार शुरूआत करते हुए लीड ली और उज्जवल बेलवारियर (बेंगलोर) तथा गुरुग्राम के गर्वित अग्रवाल से आगे निकल गए। तीन कारों के बीच जोरदार प्रतिस्पर्धा हुई और इसी बीच सरन अपनी लीड गंवा बैठे। बेलवेरियर ने अविनाश गुप्ता (क्लीमपोंग) और अग्रवाल से बेहतर प्रदर्शन करते हुए यह रेस जीत ली।

छह बार के गिनीज वर्ल्ड रिकार्डधारी और 11 मोटरस्पोर्ट खिताबों के विजेता रोनी वेश्चशेलबर्गर रेस में गेस्ट रेसर थे। रेस-1 में तकनीकी कारणों से वह हिस्सा नहीं ले सके जबकि रेस-2 में वह ग्रिड पर 20वें स्थान से शुरूआत करते हुए नौवें स्थान पर रहे। मकाउ के फ्रेडरिको जोआक्विन ने पहली रेस में नौवां स्थान पाया।

राज

वार्ता

More News
एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

12 Aug 2022 | 9:15 PM

दुबई, 12 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारत को एशिया के प्रमुख क्रिकेट आयोजन 'एशिया कप' को जीतने का दावेदार बताया है।

see more..
चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

12 Aug 2022 | 8:02 PM

मुंबई, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिये टीम में लंबे समय बाद शामिल किये गये ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं।

see more..
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image