Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी ने मैच-फिक्सिंग के आरोपी थॉमस पर लगाया प्रतिबंध

आईसीसी ने मैच-फिक्सिंग के आरोपी थॉमस पर लगाया प्रतिबंध

दुबई, 23 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी डेवन थॉमस पर भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के सात मामले दर्ज किये हैं।

आईसीसी ने मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में बताया कि उसने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की ओर से थॉमस को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

थॉमस पर लंका प्रीमियर लीग 2021 में मैचों के परिणाम, प्रगति, आचरण या अन्य पहलुओं को अनुचित तरीके से फिक्स करने, फिक्स करने का प्रयास करने का आरोप है।

इसके अलावा उनपर लंका प्रीमियर लीग 2021, अबू धाबी टी10 2021 और सीपीएल 2021 में मिले फिक्सिंग के प्रस्तावों का खुलासा न करने सहित अन्य आरोप भी लगाये गये हैं।

वेस्ट इंडीज के इस विकेटकीपर ने दिसंबर 2022 में खेला ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट पदार्पण करते हुए अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने अपने देश के लिये 21 एकदिवसीय, 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच खेला हैं। आईसीसी ने थॉमस को आरोपों पर स्पष्टिकरण देने के लिये 23 मई से 14 दिन का समय दिया है।

शादाब राम

वार्ता

More News
सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

13 Jun 2024 | 9:42 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

see more..
भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

13 Jun 2024 | 9:34 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) अर्शदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नाबाद (50) की अर्धशतकीय और शिवम दुबे नाबाद (31) रनों की जुझारु पारियों के दम पर भारत बुधवार को टी-20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंच गया।

see more..
image