Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
खेल


अश्विन की फिटनेस पर रहेंगी निगाहें

अश्विन की फिटनेस पर रहेंगी निगाहें

लंदन, 27 मई (वार्ता) विराट कोहली की अगुवाई में खिताब बचाने के लिये चैंपियंस ट्राफी में उतरने जा रही भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी जहां सभी की निगाहें लंबा आराम करने के बाद लौट रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस पर रहेंगी। भारतीय क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में खेलकर लंदन दौरे पर पहुंचे हैं जहां उनका लक्ष्य अपने खिताब का बचाव करना है। हालांकि विदेशी जमीन पर हमेशा तुरूप का पत्ता साबित होने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर अश्विन करीब डेढ़ महीने के लंबे विश्राम के बाद पूरी तरह तरो ताज़ा होकर टीम के साथ यहां पहुंचे हैं और उनकी फिटनेस को आंकने के लिहाज से यह अभ्यास मैच अहम साबित होगा। अश्विन ने टीम के घरेलू लंबे और थकाऊ टेस्ट सत्र में सभी 13 मैचों में निरंतर खेला है अौर वह इस दौरान सबसे सफल गेंदबाज भी साबित हुये थे। हालांकि लेफ्ट अार्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी घरेलू टेस्ट सत्र में कमाल का खेल दिखाया था और विशेषज्ञ स्पिनरों में उन्हें भी तरजीह मिल सकती है। वैसे चेन्नई के गेंदबाज ने ब्रिटेन दौरे से पहले कहा था कि इस बार वह अलग तरकीब के साथ खेलेंगे तो उनकी नयी रणनीति पर भी नज़र रहेगी। इसके अलावा टीम के खिलाड़ियों के लिये आईपीएल के ट्वंटी 20 प्रारूप के बाद खुद को 50 ओवर के खेल के लिये तैयार करने के लिहाज से और ब्रिटेन की परिस्थितियों में खुद को ढालने के लिये भी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच अहम साबित होगा। अभ्यास मैच होने की वजह से भारतीय टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को भी इसमें खेलने का मौका मिल सकता है जो तैयारी के लिहाज से जरूरी होगा। प्रीति जारी वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image