Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी ने शाकिब पर लगाया दो साल का प्रतिबंध

आईसीसी ने शाकिब पर लगाया दो साल का प्रतिबंध

ढाका, 29 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश के टेस्ट और टी-20 कप्तान शाकिब अल हसन पर मैच फिक्सिंग को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को जानकारी नहीं देने के आरोपों के चलते मंगलवार को सभी तरह की क्रिकेट से दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया। इसमें एक वर्ष की सजा निलंबित रहेगी।

शाकिब से सट्टेबाजों ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को नहीं दी थी। शाकिब ने आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया है और प्रतिबंध के लिए सहमत हो गए हैं।

हाल में बंगलादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल का नेतृत्व करने वाले शाकिब पिछले कुछ दिनों में टीम अभ्यास सत्रों से नदारद रहे थे और बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनकी अनुपस्थिति का आधिकारिक रूप से कोई कारण नहीं बताया था। लेकिन अब कारण स्पष्ट हो गया है कि शाकिब अभ्यास सत्रों से क्यों दूर थे। प्रतिबंध लगने के कारण शाकिब अब अपनी टीम के तीन नवम्बर से शुरू होने वाले भारत दौरे से भी बाहर हो गए हैं।

बंगलादेश के प्रमुख अखबार समकाल ने पहले ही दावा किया था कि शाकिब पर आईसीसी 18 महीने तक प्रतिबंध लगा सकती है। अखबार के अनुसार शाकिब से सट्टेबाजों ने मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क साधा था, लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी।

राज

जारी वार्ता

image