Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी ने होल्कर की पिच को खराब करार दिया

आईसीसी ने होल्कर की पिच को खराब करार दिया

इंदौर 03 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुये तीन डिमेरिट अंक दिये हैं।

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को समाप्त हुआ है। दो दिन और लगभग एक सत्र चले इस मैच को आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीत लिया।

आईसीसी ने तीसरे टेस्ट के लिए इस्तेमाल की गई पिच को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार ‘खराब’ माना है। दोनों टीमों के स्पिनरों को पहले दिन की शुरुआत से पिच से काफी मदद मिली। पूरे मैच में कुल गिरे 31 विकेटों में से 26 स्पिनरों के खाते में आये जबकि केवल चार विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाये और एक रन आउट हुआ।

आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ से बातचीत करने के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपी है जिसमें होल्कर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई अगर आईसीसी के फैसले से सहमति नहीं होती है तो उसके पास अपील के लिये अब 14 दिनों का समय है।

पिच पर बात करते हुए, क्रिस ब्रॉड ने कहा “पिच बहुत सूखी थी जिससे बल्ले और गेंद के बीच संतुलन मिलाने में बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुयी। मैच की पांचवीं गेंद पिच की सतह से टूट गई थी। पूरे मैच में पिच में अत्यधिक और असमान उछाल था।”

बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना टिकट पक्का कर लिया और भारत अगर अंतिम टेस्ट जीतने में सफल रहता है तो टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय है और यदि रोहित एंड कंपनी ऐसा करने में विफल रहती हैं, तो उन्हें न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच नौ मार्च से शुरू हो रही दो मैचों की श्रृखंला के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image