Friday, Apr 19 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
खेल


आईसीसी ने होल्कर की पिच को खराब करार दिया

आईसीसी ने होल्कर की पिच को खराब करार दिया

इंदौर 03 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच को खराब बताते हुये तीन डिमेरिट अंक दिये हैं।

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को समाप्त हुआ है। दो दिन और लगभग एक सत्र चले इस मैच को आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीत लिया।

आईसीसी ने तीसरे टेस्ट के लिए इस्तेमाल की गई पिच को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार ‘खराब’ माना है। दोनों टीमों के स्पिनरों को पहले दिन की शुरुआत से पिच से काफी मदद मिली। पूरे मैच में कुल गिरे 31 विकेटों में से 26 स्पिनरों के खाते में आये जबकि केवल चार विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाये और एक रन आउट हुआ।

आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ से बातचीत करने के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपी है जिसमें होल्कर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई अगर आईसीसी के फैसले से सहमति नहीं होती है तो उसके पास अपील के लिये अब 14 दिनों का समय है।

पिच पर बात करते हुए, क्रिस ब्रॉड ने कहा “पिच बहुत सूखी थी जिससे बल्ले और गेंद के बीच संतुलन मिलाने में बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुयी। मैच की पांचवीं गेंद पिच की सतह से टूट गई थी। पूरे मैच में पिच में अत्यधिक और असमान उछाल था।”

बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में फिलहाल भारत 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना टिकट पक्का कर लिया और भारत अगर अंतिम टेस्ट जीतने में सफल रहता है तो टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना तय है और यदि रोहित एंड कंपनी ऐसा करने में विफल रहती हैं, तो उन्हें न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच नौ मार्च से शुरू हो रही दो मैचों की श्रृखंला के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image