Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
खेल


दुनिया के नंबर दाे अाॅलराउंडर बने जडेजा

दुनिया के नंबर दाे अाॅलराउंडर बने जडेजा

नयी दिल्ली, 30 मार्च (वार्ता) भारत के रवींद्र जडेजा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैन आफ द सीरीज बनने के शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है और वह अाईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद अब नंबर दो टेस्ट ऑलराउंडर भी बन गये हैं। जडेजा ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और धर्मशाला में चौथे और अंतिम टेस्ट में टीम इंडिया के लिये गेंद तथा बल्ले से मैच विजयी प्रदर्शन किया। जडेजा को धर्मशाला टेस्ट में मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला और साथ ही वह मैन आफ द सीरीज भी बन गये। भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती। जडेजा ने सीरीज में 25 विकेट लेने के अलावा 127 रन भी बनाये जिसमें धर्मशाला टेस्ट के पहली पारी के 63 रन शामिल हैं। अपने इस प्रदर्शन से जडेजा 422 की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ नंबर दो ऑलराउंडर भी बन गये हैं। उनके और शीर्ष पर चल रहे शाकिब अल हसन के बीच अब मात्र नौ अंकों का फासला रह गया है। शाकिब के 431 अंक हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के रविचंद्रन अश्विन 413 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जडेजा का चोटी का और अश्विन का दूसरे नंबर का स्थान बरकरार है। जडेजा को अपने पिछले 899 रेटिंग अंकों में मात्र एक अंक का नुकसान हुआ है और वह 898 रेटिंग अंकों पर हैं। अश्विन 865 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका के रंगना हेरात तीसरे और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड चौथे स्थान पर है। बल्लेबाजी में चेतेश्वर पुजारा दो स्थान गिरकर चौथे नंबर पर और कप्तान विराट कोहली एक स्थान गिरकर पांचवें नंबर पर आ गये हैं। आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ का 941 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान कायम है। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे स्थान पर हैं। राज प्रीति जारी वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image