Friday, Mar 29 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
खेल


हिमाचल में 12000 फीट की ऊंचाई पर आइस स्केटिंग प्रतियोगिता,बना विश्व रिकॉर्ड

हिमाचल में 12000 फीट की ऊंचाई पर आइस स्केटिंग प्रतियोगिता,बना विश्व रिकॉर्ड

रिकांगपिओ 06 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिला के नाको प्राकृतिक झील में दो दिवसीय राष्ट्रीय लॉन्ग ट्रैक आइस स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। नाकों गांव के मुख्य लामा समापन के मौके पर विशेष रूप से मौजूद रहे।

प्रतियोगिता के समापन के साथ ही 12 हजार फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय स्तरीय लॉन्ग ट्रैक चैंपियनशिप करवाने का एक विश्व रिकॉर्ड भी बन गया है। इस लॉन्ग ट्रैक आइस स्केटिंग चैंपियनशिप में 13 से 15 और 16 से 19 महिला एवं वरिष्ठ महिला पुरुष कैटेगरी के खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया।

हिमाचल आइस स्केटिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रोशन लाल ने कहा कि दो दिवसीय इस चैम्पियनशिप के 13 से 15 महिला केटेगरी के 500 मीटर रेस में महाराष्ट्र की हिताशी त्रिवेदी ने स्वर्ण पदक, रूही शर्मा हरियाणा ने रजत तथा महाराष्ट्र की नीरजा ने कांस्य पदक हासिल किया।

वहीं 13 से 15 पुरुष वर्ग में महाराष्ट्र के शौनक ने स्वर्ण पदक, हिमाचल प्रदेश के विख्यात कंवर ने रजत एवं महाराष्ट्र के अमोघ ने कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी तरह 15 से 19 पुरुष वर्ग में जी देवी आंध्र प्रदेश ने गोल्ड मेडल, उत्तर प्रदेश के प्रिंस गौतम ने रजत एवं संयम गोयल हरियाणा ने कांस्य पदक जीता। सीनियर कैटेगरी में कर्नाटक के ओंकार योगराज ने स्वर्ण पदक, यूपी के अनुभव गुप्ता ने रजत एवं मध्य प्रदेश के सुजल साहू ने कांस्य पदक हासिल किया।

तीन सौ मीटर ट्रैक रेस के 13 से 15 महिला कैटगरी में हिमाचल की इशिता राणा ने स्वर्ण पदक, तनवी ठाकुर ने रजत व सोनल ठाकुर ने कांस्य पदक जीता। वही पुरुष वर्ग में हिमाचल के यशीश नेगी ने गोल्ड मैडल, अनिमेश शर्मा ने रजत व दोन्गयत तेंजिन ने कांस्य पदक हासिल किया। 15 से 19 पुरुष वर्ग में हिमाचल के नवांग जांगमो ने स्वर्ण पदक, तेनजिन छोकडूप नई रजत पदक एवं दिल्ली के मानस सेठी ने कांस्य पदक हासिल किया।

दूसरी ओर 19 से ऊपर के महिला केटेगरी में दीक्षा ठाकुर ने स्वर्ण पदक, शगुन ने रजत व टाशी डोलकर ने कांस्य पदक प्राप्त किया तो वही पुरूष वर्ग में हिमाचल के रजनीश ने गोल्ड, आंध प्रदेश के जोसेफ ने रजत व हिमाचल के सूर्य प्रकाश ने कांस्य पदक हासिल किया।

प्रतियोगिता में 15 राज्यों के 70 खिलाड़ियों ने भाग लिया। वहीं मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को मैडल देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि इन विजेताओं का चयन आगामी प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष रूप से आइस स्केटिंग एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के डायरेक्टर अवधूत तावड़े,राष्ट्रीय कोच रवि ढिलन, हिमाचल आइस स्केटिंग एसोसिएशन उपाध्यक्ष प्रदीप कंवर, जिला परिषद सदस्य शांता कुमार, सोमंग स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष विजय नेगी एवं पुरग्यूल आईस स्केटिंग एसोसिएशन के सदस्य मौजूद थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image