Friday, Apr 26 2024 | Time 04:24 Hrs(IST)
image
खेल


इतिहास रचने के लिये आइसलैंड को नाइजीरिया पर जीत की आस

इतिहास रचने के लिये आइसलैंड को नाइजीरिया पर जीत की आस

वोल्गोग्राद, 21 जून (वार्ता) फीफा विश्वकप इतिहास में अपना मात्र दूसरा मैच खेलने जा रहा ‘नन्हा और ठंडा’ आइसलैंड शुक्रवार को गर्म अफ्रीकी देश नाइजीरिया को उलटफेर का शिकार बनाकर अपने ग्रुप डी मैच में इतिहास रचने की आस के साथ उतरेगा।

आइसलैंड ने पहली बार फुटबाल विश्वकप फाइनल्स के लिये क्वालीफाई किया है और रूस आने तक उससे अधिक उम्मीदें नहीं थीं लेकिन दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना को ओपनिंग मैच में 1-1 के ड्रॉ पर रोकने के बाद उसे छुपा रूस्तम माना जा रहा है और वोल्गोग्राद एरेना में नाइजीरिया के खिलाफ भी उसके बराबरी की टक्कर देने की उम्मीद की जा रही है जिसे क्रोएशिया से 0-2 से शिकस्त मिली है।

अफ्रीकी देश यदि आइसलैंड को नहीं हरा पाता है तो वह नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो जाएगा जबकि विश्वकप पदार्पण कर रहा आइसलैंड इतिहास लिख देगा। ग्रुप डी मैच के दौरान तापमान के भी 32 डिग्री तक रहने की संभावना जतायी गयी है जो आइसलैंड के पिछले मैच से 10 डिग्री अधिक है और ठंडे मुल्क की इस टीम को यह भी चिंता है।

आइसलैंड के सह कोच हेल्गे कोल्विडसन ने ट्रेनिंग के दौरान कहा“हमने तापमान के बारे में डाक्टरों से बात की है और हम अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर रहे हैं। खिलाड़ियों को विटामिन दिये जाएंगे जिससे उन्हें मदद होगी।” नाइजीरिया ने जहां विश्वकप फाइनल्स में पांच बार जगह बनाई है वहीं आइसलैंड का यह पहला विश्वकप और शुक्रवार को मात्र दूसरा मैच होगा।

मौसम के अलावा आइसलैंड की दूसरी चिंता विंगर जोहान बर्ग गुडमुंडसन भी हैं जिन्हें अोपनिंग मैच में चोट लग गयी थी। लेकिन गिल्फी सिगुरडसन के नाइजीरिया के खिलाफ अहम भूमिका की उम्मीद है। यदि आइसलैंड फिर ड्रा खेलता है तो वह मुकाबले में बना रहेगा लेकिन ग्रुप डी की आखिरी टीम नाइजीरिया को यह मैच हर हाल में जीतना होगा। अभी तक रूस में केवल एक अफ्रीकी देश सेनेगल ने पोलैंड को 2-1 से हराकर जीत दर्ज की है।

प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image