Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
खेल


बृजभूषण सच्चे हैं तो नार्को टेस्ट लें : पहलवान

बृजभूषण सच्चे हैं तो नार्को टेस्ट लें : पहलवान

नयी दिल्ली,10 मई (वार्ता) ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को चुनौती देते हुए बुधवार को कहा कि अगर वह अपनी बेगुनाही को लेकर इतने आश्वस्त हैं तो उन्हें नार्को टेस्ट करवा लेना चाहिये।

उल्लेखनीय है कि सात महिला पहलवानों ने जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को दिये गये बयान में बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये हैं।

साक्षी ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “ मैं डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष को नार्को टेस्ट देने की चुनौती देती हूं। हम भी टेस्ट देने के लिये तैयार हैं। सच को सामने आने दो, सबको पता चल जाये कौन आरोपी है और कौन नहीं। ”

पहलवानों ने यह भी कहा कि अगर बृजभूषण कुश्ती की किसी भी प्रतियोगिता को आयोजित करने में किसी तरह की भूमिका निभाते हैं, तो वे इसका विरोध करेंगे। पहलवानों ने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि कोई कुश्ती प्रतियोगिता या शिविर बृजभूषण के राज्य उत्तर प्रदेश में होना उनको मंजूर नहीं है।

टोक्यो ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने कहा, “हम चाहते हैं कि सभी आयोजन भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की समिति द्वारा आयोजित किये जायें। अगर डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष किसी भी तरह से शामिल होते हैं तो हम इसका विरोध करेंगे। ”

पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ 'जांच की धीमी गति' का विरोध करने के लिये गुरुवार को अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधने का भी फैसला किया। प्रदर्शनकारी पहलवान एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप में बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थीं, हालांकि उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

इसी बीच, तीन बार की राष्ट्रमंडल खेल गोल्ड मेडलिस्ट विनेश फोगाट ने देश के नामचीन उद्यमी रतन टाटा का ध्यान डब्ल्यूएफआई की ओर आकर्षित करते हुए दावा किया कि उनके द्वारा महासंघ को दिया गया दान एथलीटों तक नहीं पहुंच रहा है।

विनेश ने कहा, “ मैं रतन टाटा जी से अनुरोध करती हूं कि उन्होंने देश में कुश्ती को आगे बढ़ाने के लिये, बुनियादी ढांचे के विकास के लिये और एथलीटों की मदद के लिये पैसा महासंघ को दिया है, उन्हें देखना चाहिये कि वह धन एथलीटों तक पहुंचा या नहीं। उन्हें देखना चाहिये कि वह धन सही जगह खर्च हुआ है या नहीं। ”

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

18 Apr 2024 | 6:32 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) अंगूठे में लगी चोट के कारण डेवन कॉन्वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस पूरे सत्र से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को चेेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

see more..
दिल्ली यूनिवर्सिटी एलुमनी की महिला टीम ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट का खिताब

दिल्ली यूनिवर्सिटी एलुमनी की महिला टीम ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट का खिताब

18 Apr 2024 | 6:21 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली यूनिवर्सिटी एलुमनी की महिला टीम ने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेस को 3-1 से हराकर तीसरे पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

see more..
स्टुअर्ट लॉ होंगे अमेरिका की पुरुष टीम के मुख्य कोच

स्टुअर्ट लॉ होंगे अमेरिका की पुरुष टीम के मुख्य कोच

18 Apr 2024 | 6:02 PM

वॉशिगंटन 18 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को अमेरिका की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्वकप से पहले लॉ की शार्गिदी में अमेरिका में ही बंगलाादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी। अमेरिका जून में होने वाले टी-20 विश्वकप का सह-मेजबान है।

see more..
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
image