Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने ईमानदारी से काम किया होता, तो देश में भ्रष्ट्राचार नहीं बढ़ता: तोमर

कांग्रेस ने ईमानदारी से काम किया होता, तो देश में भ्रष्ट्राचार नहीं बढ़ता: तोमर

सतना, 23 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को जनता की सेवा करने का भरपूर समय मिला, लेकिन इन्होंने राजनीति को सेवा का नहीं, बल्कि कमाई का जरिया बनाया। अगर कांग्रेस देश-प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करती तो विकास होता, इतना भ्रष्टाचार नहीं बढ़ता।

श्री तोमर जिले के रैगांव विधानसभा के मैथिलीपुर में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के समर्थन में विजय संकल्प सभा एवं कृषक मित्र संवाद को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ईमानदारी से काम किया होता, तो देश-प्रदेश से गरीबी दूर हो जाती, लेकिन इन्होंने कभी न तो गरीब की चिंता की और न ही कभी गरीबी हटाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि वे एक रूपया दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन नीचे 15 पैसा ही पहुंचता है। 85 पैसा तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। अब यह स्थितियां नहीं हैं। अब तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि एक रूपए भेजते हैं तो वह सीधे बैंक खाते में जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 15 माह की सरकार में प्रदेश के विकास कार्यों को रोककर सिर्फ छिंदवाड़ा का विकास किया गया।

केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना, संबल योजना, मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना जैसी कई कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया। 15 माह के बाद जब इनकी सरकार ओंधे मुंह गिर गई तो फिर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजनाओें को शुरू करवाया। अब कांग्रेस को इसका जबाव देना चाहिए कि उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए चल रही योजनाओं को बंद क्यों किया।

विजय संकल्प सभा एवं कृषक सम्मेलन के दौरान कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद गणेश सिंह, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, पुष्पराज बागरी, अनिल जायसवाल, बाबूलाल सिंह पटेल सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।

बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image