Friday, Apr 19 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी खेलते रहे तो मैं भी वापसी के बारे में सोचूंगा: डीविलियर्स

धोनी खेलते रहे तो मैं भी वापसी के बारे में सोचूंगा: डीविलियर्स

नयी दिल्ली, 19 मई (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का प्रभाव केवल भारतीय क्रिकेटरों पर ही नहीं बल्कि विश्व के कई अन्य खिलाड़ियों पर भी है और ख़ास तौर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स पर।

वर्ष 2018 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके डीविलियर्स ने यह स्वीकार किया है कि यदि धोनी 2023 तक क्रिकेट खेलते रहे तो वह 2023 विश्वकप से एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बारे में विचार करेंगे।

मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर डीविलियर्स ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “2023 विश्व कप तक मैं 39 वर्ष का हो जाऊंगा। अगर धोनी तब तक खेलते रहे तो मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने पर विचार करूंगा।”

इंडियन प्रीमियर लीग में पसंदीदा खिलाड़ियों की सूची में शुमार डीविलियर्स ने लीग में अन्य खिलाड़ियों के साथ खेलने पर कहा कि सभी खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करने का अलग अनुभव है। उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और क्रिस गेल की तुलना में कहा कि दोनों खिलाड़ियों का अपना अलग मिजाज हैं।

35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि विराट जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उन्हें 10 में 10 अंक दिए जाने चाहिएं जबकि गेल शांत स्वभाव के हैं। उन्होंने 23 मई, 2018 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास कि घोषणा की थी। जिसके बाद से डिविलियर्स विश्व की अलग-अलग टी ट्वेंटी लीग में खेलते रहे है। हाल ही में वह रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के लिए आईपीएल के 12वें सत्र में खेले थे।

बड़े शॉट्स लगाने में माहिर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने आईपीएल 12 में 44.20 की औसत से 440 रन बनाये थे हालांकि उनकी टीम क्वालीफायर्स में नहीं पहुंच सकी थी। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला भारत के खिलाफ 2018 में खेला था।



 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image