Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
खेल


भारत यदि यहां नहीं आता, तो हम भी वहां नहीं जायेंगे: रमीज़

भारत यदि यहां नहीं आता, तो हम भी वहां नहीं जायेंगे: रमीज़

लाहौर, 26 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज़ राजा ने कहा है कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा तो पाकिस्तान भी विश्व कप 2023 के लिये भारत का दौरा नहीं करेगा।

रमीज़ ने शुक्रवार को पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “हमारी स्थिति स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं, तो हम विश्व कप में जाएंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दो। अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में भाग नहीं लेता है, तो उसे कौन देखेगा?”

उन्होंने कहा, “हमारी टीम प्रदर्शन कर रही है। हमने दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली टीम को हरा दिया है, हम टी20 विश्व कप का फाइनल खेल चुके हैं। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमने 2021 टी20 विश्व कप में यह कर दिखाया है। हमने भारत को एशिया कप में हराया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक साल में दो बार अरबों डॉलर की अर्थव्यवस्था वाले बोर्ड को हराया है।”

उल्लेखनीय है कि 2023 एशिया कप का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा, जिसके बाद भारत एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान ने इससे पहले 2009 में भी एशिया कप की मेजबानी की थी।

वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच के दौरान श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद दुनिया भर की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया।

पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी तब हुई जब जिम्बाब्वे ने 2015 में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिये दक्षिण एशियाई देश का दौरा किया। इसके बाद श्रीलंका ने भी 2017 में मदद का हाथ बढ़ाते हुए एक वनडे के लिये पाकिस्तान का दौरा किया था।

इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं। इंग्लैंड अगले महीने बाबर आज़म की टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच भी खेलेगा।

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image