Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
राज्य


जरूरत पड़ने पर मोदी सरकार को अदालत में करेंगे खड़ा : कांग्रेस

जरूरत पड़ने पर मोदी सरकार को अदालत में करेंगे खड़ा : कांग्रेस

कानपुर, 05 सितम्बर (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले राफेल विमान सौदे को सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ भुनाने की मुहिम में जुटी कांग्रेस ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में केन्द्र सरकार को ललकारा और कहा कि देशहित से जुड़े इस मामले को लेकर कांग्रेस अदालत का दरवाजा खटखटा सकती है।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चर्तुवेदी ने यहां पार्टी के जिला मुख्यालय तिलक हाल में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूंजीपति मित्र की निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए देश के साथ धोखा किया। वर्ष 2012 में कांग्रेस के नेतृ़त्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने वायुसेना की जरूरत के अनुसार 126 विमानों के लिए सौदा किया था जिसके मुताबिक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को टेक्नोलॉजी ट्रान्सफर होनी थी।

उन्होने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने महज 36 विमानों का सौदा किया, वह भी तीन गुना अधिक कीमत में। उनके पास इसके सारे सबूत हैं। इस मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग करते हुये उन्होने कहा कि जरूरत पड़ी तो उनकी पार्टी इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय की शरण लेगी।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यदि सरकार ने कोई घोटाला नहीं किया है तो संयुक्त संसदीय समिति बनाने से क्यों बच रही है। अगले साल कांग्रेस की सरकार आई तो समिति बनाकर जाच कराएंगे। सभी दोषियों को सजा दिलाएंगे। उससे पहले इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगे और संवाद करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में हुए घोटाले पर जनता को खुलकर विरोध में सामने आना होगा। उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका पूरी जिम्मेदारी से निभा रही है, वह जनता के साथ हर समय खड़ी है। उन्होंने राफेल सौदा मामले को भाजपा सरकार का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि देश के चौकीदार भ्रष्टाचार के भागीदार बन गए हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image