Friday, Apr 26 2024 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एनएच-75 की हालत ठीक नहीं हुई तो दूंगा इस्तीफा : विधायक

 एनएच-75 की हालत ठीक नहीं हुई तो दूंगा इस्तीफा : विधायक

रांची 06 फरवरी (वार्ता) झारखंड विधानसभा में आज सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गढ़वा से विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने सरकार को धमकी देते हुये कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-75 पर छोटे पुल और कलवर्ट के निर्माण में खराब गुणवत्ता वाली सामग्रियाें के इस्तेमाल किये जाने के मामले पर यदि ध्यान नहीं दिया गया तो वह त्यागपत्र दे देंगे।

श्री तिवारी ने यहां प्रश्नोत्तर काल के दौरान एनएच-75 की खराब स्थिति का मुद्दा उठाते हुये कहा कि निर्माण कंपनी पाटिल कंस्ट्रक्शन द्वारा इस राजमार्ग पर बनाये गये छोटे पुल और कलवर्ट में खराब गुणवत्ता वाली सामग्रियों का इस्तेमाल किया गया है, जिसका नतीजा है कि उनकी हालत जर्जर हो गई है। इस राजमार्ग पर जब वाहन चलते हैं तो उन्हें हाईजंप और लॉन्गजंप करना पड़ता है। उन्होंने धमकी देते हुये कहा कि यदि एनएच-75 की स्थिति पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह इस्तीफा दे देंगे।

संसदीय कार्य मंत्री सह सड़क निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने जवाब में कहा कि राज्य में किसी भी परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार किये जाने से पूर्व सभी तय मानकों पर विचार किया जाता है। उन्होंने दावा किया कि झारखंड में 98 प्रतिशत एनएच और राज्य राजमार्ग की स्थिति काफी अच्छी है।

सूरज शिवा उमेश

जारी (वार्ता)

image