Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देश को विकसित करना है तो शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाना होगा : चौहान

देश को विकसित करना है तो शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाना होगा : चौहान

पटना 21 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान ने आज कहा कि देश को विकसित करना है तो शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाना होगा।

श्री चौहान ने यहां शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जी. सी. आर. जायसवाल, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास, बिहार के सचिव एवं बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग के सदस्य प्रो. विजयकांत दास और गंगा समग्र के संयोजक एवं पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना के सीनेट सदस्य अजय यादव के साथ औपचारिक बैठक में कहा कि देश को विकसित करना है तो शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाना होगा। उन्होंने सभी को विश्वास दिलाया कि बिहार की शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए जो भी अपेक्षित हाेगा, वह अवश्य किया जाएगा।

कुलाधिपति ने शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास द्वारा देश में शैक्षणिक, सांस्कृतिक, नैतिक, चारित्रिक एवं आध्यात्मिक मूल्यों के लिए चलाई जा रही गतिविधियों की प्रशंसा की और भरोसा दिया कि उच्च शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उनके स्तर से जो भी प्रयास करने होंगे, वे छात्रहित, समाजहित, प्रदेशहित एवं राष्ट्रहित में अवश्य करेंगे।

इस मौके पर श्री कोठारी ने कुलाधिपति श्री चौहान से पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय एवं राष्ट्रीय प्रौद्याेगिकी संस्थाना, पटना के संयुक्त तत्वावधान में 29 फरवरी एवं 01 मार्च 2020 को आयोजित होने वाले ‘ज्ञानोत्सव-2077’ का उद्घाटन करने का आग्रह किया।

सूरज सतीश

वार्ता

image