Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोविड के बढ़ते मामलों में एक हफ्ते में सुधार न हुआ तो और सख्ती की जायेगी : मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी

कोविड के बढ़ते मामलों में एक हफ्ते में सुधार न हुआ तो और सख्ती की जायेगी : मुख्यमंत्री ने दी चेतावनी

चंडीगढ़, 31 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा है कि यदि राज्य में कोविड की स्थिति में अगले हफ्ते तक सुधार न हुआ तो सरकार और सख्ती बरतने से नहीं चूकेगी ।

स्वास्थ्य, प्रशासनिक और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में कैप्टन सिंह ने आज यहां कहा कि कोविड की स्थिति की पुन: समीक्षा 8 अप्रैल को की जाएगी और यदि कोविड बेकाबू रहा तो और बन्दिशें लगाई जा सकती हैं। मैं एक हफ्ते तक परिस्थितियां देखूंगा और यदि कोई सुधार न हुआ तो हमें सख़्त पाबंदी लगानी पड़ सकती हैं।

कैप्टन सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड प्रभावित जिलों में मोहल्ला स्तर पर लोगों से संपर्क साधा जाये । उन्होंने सबसे अधिक प्रभावित लुधियाना, जालंधर, मोहाली और अमृतसर शहर में कोविड एहतियातों और प्रोटोकॉल की भी सख़्ती से पालना के आदेश दिए।

राज्य की कोविड विशेषज्ञ कमेटी के चेयरमैन डॉ. के.के. तलवाड़ ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में बन्दिशों को लागू करने की ज़रूरत है जहाँ अधिक केस सामने आ रहे हैं।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने कहा कि 19 मार्च से बिना मास्क के चलने-फिरने वाले 1.30 लाख लोगों के आर.टी.-पी.सी.आर. टैस्ट किए गए हैं, जिनमें से 391 पॉजि़टिव पाए गए।

एस.ए.एस. नगर, कपूरथला, पटियाला, एस.बी.एस. नगर, जालंधर, अमृतसर, होशियारपुर और लुधियाना में बहुत ज़्यादा पॉजि़टिव केस सामने आ रहे हैं, जबकि 24 मार्च को राज्य में कुल पॉजि़टिविटी 7.6 प्रतिशत था।

शर्मा

वार्ता

image