Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अदालत की बंदिश नहीं होती तो शाहीन बाग में होता : चंद्रशेखर

अदालत की बंदिश नहीं होती तो शाहीन बाग में होता : चंद्रशेखर

सहारनपुर, 19 जनवरी (वार्ता) नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ बगावती सुर अपनाने वाले भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि संविधान के खिलाफ बने इस कानून को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा।

दिल्ली की एक अदालत के अनुपालन में अपने गृह क्षेत्र सहारनपुर जिले के कस्बा छुटमलपुर स्थित अपने घर पहुंचे चंद्रशेखर ने क्षेत्र के थाना फतेहपुर पहुंचकर अपनी हाजिरी लगा दी है। थाना प्रभारी अमित शर्मा के मुताबिक चंद्रशेखर अपने चिर-परिचित अंदाज में शांत और संयमित दिखे और कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद अपने साथियों के साथ लौट गए।

उन्होने कहा कि वह नागरिक संशोधन कानून के विरोध में जारी आंदोलनों में भले ही ज्यादा सक्रियता न दिखा पाए लेकिन खामोश भी नहीं बैठेगे। यदि अदालत की उन पर बंदिशे न होती तो वह दिल्ली के शाहीन बाग में जारी आंदोलन में शरीक होते।

रविवार को चंद्रशेखर मेरठ में कथित रूप से पुलिस से पीडित लोगोे के बीच पहुंचे। उन्हाेने कहा कि भीम आर्मी पीडितों को न्याय दिलाएगी और पूर्ण सहयोग करेगी।

गौरतलब है कि बीते बुधवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने चंद्रशेखर को सशर्त जमानत दी थी। उन्हें दिल्ली की दरियागंज पुलिस ने जामा मस्जिद क्षेत्र में सीएए के खिलाफ लोगों को भडकाने के आरोपो के चलते 21 दिसंबर को दरियागंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अदालत ने चंद्रशेखर पर दिल्ली से दूर रहने और उनके गृह जनपद सहारनपुर में अपने थाना क्षेत्र में हर हफ्ते उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश दिए थे।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
image