Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
भारत Share

2019 के बाद 50 साल शासन करेगी भाजपा -शाह

2019 के बाद 50 साल शासन करेगी भाजपा -शाह

नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने आज दावा किया कि 2019 का आम चुनाव जीतने के बाद पार्टी को कम से कम 50 साल तक शासन से कोई हटा नहीं पाएगा और वह ऐसा अहंकार में नहीं बल्कि अपने काम काज के आधार पर कह रहे है।

श्री शाह ने आज यहां पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 के चुनाव के पहले पार्टी के नौ करोड़ कार्यकर्ता, 22 करोड़ परिवारों से संपर्क करेंगे और उन्हें सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्राम नहीं किया है। उन्होंने 300 लोकसभा क्षेत्रों का दौरा किया और चुनाव के पहले शेष 240 क्षेत्रों का भी दौरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि 2001 के चुनाव में श्री गुजरात में जीते थे और इसके बाद से वह लगातार जीत ही रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद पार्टी को अगले 50 साल तक सत्ता से कोई हटाने वाला नहीं है। उन्होंने कहा, “ऐसा हम अहंकार के कारण नहीं बल्कि काम के आधार पर कह रहे हैं। देश की राजनीति बदल रही है और अब परिणाम एवं प्रदर्शन की भूमिका अहम हो गयी है। हम इसी विश्वास के आधार पर चलेंगे।”

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की इस बैठक की एक विशेषता यह रही कि इसमें राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया लेकिन आर्थिक या विदेश मामलों को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया। अलबत्ता कृषि को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। श्री वाजपेयी के निधन पर एक शोक प्रस्ताव पारित किया गया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुछ राज्यों में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण कानून को लेकर सवर्णों के आंदोलन को लेकर चर्चा की अनुमति नहीं दी गयी और पत्रकारों के सवालों को भी टाला गया। इसी प्रकार से सोमवार को पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को लेकर विपक्ष के भारत बंद को लेकर भी कोई बात नहीं हुई।

बैठक में तय किया गया कि 150वीं गांधी जयंती के मौके पर विभिन्न स्थानों पर भाजपा के 150-150 कार्यकर्ताओं की टोलियां बनायीं जाएंगी और ये 10 -10 किलाेमीटर की पदयात्रा करके लोगों को जानकारी देंगी कि स्वच्छ भारत के गांधी के सपने को किस हद तक साकार किया गया है।

More News
नागा विधायकों ने संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया

नागा विधायकों ने संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया

18 Sep 2018 | 11:37 PM

नयी दिल्ली / कोहिमा 18 सितम्बर(वार्ता) नागा शांति वार्ता को आगे बढ़ाने और ‘तार्किक निष्कर्ष’ के उद्देश्य को लेकर बातचीत के लिए नागालैंड के सभी 60 विधायकों ने मंगलवार को सर्वसम्मति से संयुक्त विधायक फोरम का गठन किया।

 Sharesee more..
बलात्कार की घटनाओं पर मोदी की चुप्पी अस्वीकार्य : राहुल

बलात्कार की घटनाओं पर मोदी की चुप्पी अस्वीकार्य : राहुल

18 Sep 2018 | 11:32 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा में सामूहिक बलात्कार की घटना पर भारतीय जनता पार्टी सरकार की निष्क्रियता को लेकर हैरानी जतायी और कहा कि इन मामलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी स्वीकार नहीं की जा सकती है।

 Sharesee more..
राजस्थान में सरकारी निधि से हो रही हैं भाजपा के कार्यक्रम : गहलोत

राजस्थान में सरकारी निधि से हो रही हैं भाजपा के कार्यक्रम : गहलोत

18 Sep 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव तथा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आयोजित भारतीय जनता पार्टी की ‘गौरव यात्रा’ में सरकारी पैसे तथा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है।

 Sharesee more..
नाबालिग के साथ बलात्कार के दोषी के मृत्युदंड पर अंतरिम रोक

नाबालिग के साथ बलात्कार के दोषी के मृत्युदंड पर अंतरिम रोक

18 Sep 2018 | 11:08 PM

नयी दिल्ली, 18 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश में चार साल की बच्ची के साथ बलात्कार के दोषी विनोद की फांसी की सज़ा पर आज अंतरिम रोक लगा दी।

 Sharesee more..
भारत बंगलादेश ने किया दो परियोजनाओं का शिलान्यास

भारत बंगलादेश ने किया दो परियोजनाओं का शिलान्यास

18 Sep 2018 | 9:24 PM

नयी दिल्ली/ढाका, 18 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत और बंगलादेश की दो संयुक्त विकास परियोजनाओं -भारत बंगलादेश मैत्री पाइपलाइन और ढाका-टोंगी-जयदेवपुर रेलवे लाइन की संयुक्त रूप से आधारशिला रखी।

 Sharesee more..
image