Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इफ्को ने दिया किसानों को तोहफा

इफ्को ने दिया किसानों को तोहफा

चेन्नई, 15 अगस्त (वार्ता) इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोआपरेटिव (इफको) ने गुरुवार को देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए उनकी कृषि लागत में कमी लाने के लिए उर्वरकों की कीमत में प्रति बोरी 50 रुपये की कमी करने की घोषणा की।

इफ्को के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ यू एस अवस्थी ने यहां इफ्को के प्रदेश मुख्यालय में ध्वजारोहण समाराेह में इसकी घोषणा की और कहा कि यह छूट पूरे देश में तत्काल प्रभाव से लागू होगी। उन्होंने कहा कि इफ्को के इस कदम से कृषि की लागत मूल्य में कमी के जरिए 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना को साकार करने में भी मदद मिलेगी।

डॉ. अवस्थी ने इस संबंध में ट्वीट भी किया, “देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस पर किसानों के लाभ के लिए मुझे पूरे भारत में डीएपी और एनपीके कॉप्लेक्स उर्वरकों की कीमत में प्रति बैग 50 रुपये की कमी करने की यह घोषणा कर खुशी हुई है। यह घोषणा किसानों की कृषि लागत को कम करने और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना के मद्देनजर की गयी है।”

इफ्को लेह-लद्दाख से केरल और कच्छ से अरुणाचल प्रदेश तक पूरे देश में 35 हजार से अधिक सहकारी समितियों के माध्यम से पांच करोड़ से अधिक किसानों को अपनी सेवाएं प्रदान करता है।

प्रियंका टंडन

वार्ता

image