Wednesday, May 22 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड 23 देशों में दो अप्रैल को

आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड 23 देशों में दो अप्रैल को

मुंबई, 20 मार्च (वार्ता) वित्तीय सेवायें प्रदान करने वाले समूह आईआईएफएल ग्रुप गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से आगामी दो अप्रैल को भारत के 65 शहरों और 23 देशों में आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ का आयोजन कर रहा है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि शांति और अहिंसा के लिए होने वाली यह इस तरह की सबसे बड़ी दौड़ है। इस दौड़ का आयोजन जीतो (जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाईज़ेशन) की महिला विंग और आईआईएफएल के अलावा जीतो के स्वयंसेवियों एवं पूरे विश्व में शांति और अहिंसा के समर्थकों द्वारा किया जा रहा है।

आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पर कराया जा सकता है। आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ का उद्देश्य लड़ाई रोकने और एक बेहतर दुनिया बनाने की जागरुकता बढ़ाना तथा हमारे चारों ओर नफरत को हराकर शांति और अहिंसा स्थापित करना है।

उसने कहा कि ‘अहिंसा’ का मतलब है क्षमा, सकारात्मकता, वैश्विक प्रेम, शक्ति और भाईचारा। अहिंसा शक्ति है और आज के मुश्किल दौर में हम सभी को एक साथ आकर अपनी इस शक्ति का प्रदर्शन करने की जरूरत है। आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ के लिए महावीर जयंती से ठीक पहले के समय से अच्छा वक्त और कोई नहीं हो सकता। इस दिन हम सभी क्षमा के देवता, भगवान महावीर को अपनी श्रृद्धांजलि देते हैं। इस दौड़ में हर लिंग, जाति और आयु समूह के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इस दौड़ का विचार सामूहिक शक्ति और समावेशन है।

इस दौड़ का समर्थन भारत में कई सार्वजनिक हस्तियों ने किया है, और इसका उद्देश्य युवाओं को छोटी उम्र से ही शांति और अहिंसा की ओर प्रोत्साहित करना है, ताकि एक ऐसे भविष्य का निर्माण हो, जिसमें युद्ध और हिंसा के लिए कोई जगह न हो।

शेखर

वार्ता

More News
एरिक्सन इमेजिन लाइव ने 5 जी कनेक्टिविटी उपयोग के मामलों को किया प्रदर्शित

एरिक्सन इमेजिन लाइव ने 5 जी कनेक्टिविटी उपयोग के मामलों को किया प्रदर्शित

22 May 2024 | 7:20 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) एरिक्सन ने आज एरिक्सन इमेजिन लाइव रोड शो में कनेक्टिविटी के आधार पर अपने उन्नत 5जी कनेक्टिविटी समाधान और अभिनव 5जी उपयोग के मामलों का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एरिक्सन ने 5जी स्टैंडअलोन नेटवर्क क्षमताओं को मजबूत करने और कनेक्टिविटी के साथ प्रीमियम सेवाओं को सक्षम करने के लिए एक नया सॉफ्टवेयर टूलकिट लॉन्च करने की घोषणा की है।

see more..
रियलमी ने लाँच किया जीटी6टी स्मार्टफोन

रियलमी ने लाँच किया जीटी6टी स्मार्टफोन

22 May 2024 | 7:00 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) स्मार्टफोन एवं एसेसरीज बनाने वाली कंपनी रियलमी ने आज रियलमी जीटी 6टी को भारतीय बाजार में लॉच करने की घोषणा की जिसकी कीमत 33999 रुपये तक है।

see more..
डीएस ग्रुप के कन्फेक्शनरी व्यवसाय ने 1,000 करोड़ का  कारोबार किया

डीएस ग्रुप के कन्फेक्शनरी व्यवसाय ने 1,000 करोड़ का कारोबार किया

22 May 2024 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 22 मई (वार्ता) डीएस ग्रुप की कन्फेक्शनरी शाखा, धर्मपाल सत्यपाल फूड्स लिमिटेड (डीएसएफएल) ने वित्त वर्ष 2023-24 में वार्षिक बिक्री कारोबार में 1,000 करोड़ रुपए को पार करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

see more..
पेटीएम का घाटा बढ़कर 550 करोड़ पर पहुंचा

पेटीएम का घाटा बढ़कर 550 करोड़ पर पहुंचा

22 May 2024 | 6:52 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) प्रमुख फिनटेक कंपनी पेटीएम का घाटा मार्च 2024 को समाप्त चौथी तिमाही में बढ़कर 550 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की तिमाही में यह 169 करोड़ रुपये था।

see more..
image