Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड 23 देशों में दो अप्रैल को

आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड 23 देशों में दो अप्रैल को

मुंबई, 20 मार्च (वार्ता) वित्तीय सेवायें प्रदान करने वाले समूह आईआईएफएल ग्रुप गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराने के उद्देश्य से आगामी दो अप्रैल को भारत के 65 शहरों और 23 देशों में आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ का आयोजन कर रहा है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि शांति और अहिंसा के लिए होने वाली यह इस तरह की सबसे बड़ी दौड़ है। इस दौड़ का आयोजन जीतो (जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाईज़ेशन) की महिला विंग और आईआईएफएल के अलावा जीतो के स्वयंसेवियों एवं पूरे विश्व में शांति और अहिंसा के समर्थकों द्वारा किया जा रहा है।

आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पर कराया जा सकता है। आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ का उद्देश्य लड़ाई रोकने और एक बेहतर दुनिया बनाने की जागरुकता बढ़ाना तथा हमारे चारों ओर नफरत को हराकर शांति और अहिंसा स्थापित करना है।

उसने कहा कि ‘अहिंसा’ का मतलब है क्षमा, सकारात्मकता, वैश्विक प्रेम, शक्ति और भाईचारा। अहिंसा शक्ति है और आज के मुश्किल दौर में हम सभी को एक साथ आकर अपनी इस शक्ति का प्रदर्शन करने की जरूरत है। आईआईएफएल जीतो अहिंसा दौड़ के लिए महावीर जयंती से ठीक पहले के समय से अच्छा वक्त और कोई नहीं हो सकता। इस दिन हम सभी क्षमा के देवता, भगवान महावीर को अपनी श्रृद्धांजलि देते हैं। इस दौड़ में हर लिंग, जाति और आयु समूह के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इस दौड़ का विचार सामूहिक शक्ति और समावेशन है।

इस दौड़ का समर्थन भारत में कई सार्वजनिक हस्तियों ने किया है, और इसका उद्देश्य युवाओं को छोटी उम्र से ही शांति और अहिंसा की ओर प्रोत्साहित करना है, ताकि एक ऐसे भविष्य का निर्माण हो, जिसमें युद्ध और हिंसा के लिए कोई जगह न हो।

शेखर

वार्ता

More News
कोटक महिंद्रा बैंक के ऑनलाइन नये ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

कोटक महिंद्रा बैंक के ऑनलाइन नये ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

24 Apr 2024 | 10:00 PM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय रिजर्व बैंक ने सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी खामियों को दूर करने में लगातार विफलता का हवाला देते हुए बुधवार को निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक को तत्काल प्रभाव से अपने ऑनलाइन और मोबाइल बैंकिंग चैनलों के माध्यम से नए ग्राहकों को जोड़ने और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने से रोक दिया।

see more..
रुपया एक पैसे फिसला

रुपया एक पैसे फिसला

24 Apr 2024 | 9:56 PM

मुंबई 24 अप्रैल (वार्ता) आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे फिसलकर 83.33 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image