Friday, Mar 29 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार की सह पर बजरी का अवैध खनन- राठौड़

सरकार की सह पर बजरी का अवैध खनन- राठौड़

जयपुर 28 जून (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य में उसकी सह पर बजरी का अवैध खनन हो रहा है।

श्री राठौड़ ने आज बजरी मामले को लेकर सदन में सरकार से जवाब मांगते हुए विपक्षी सदस्यों के बहिष्कार एवं आधा घंटा सदन की कार्यवाही स्थगित के बाद मीडिया से कहा कि सरकार इस मामले में बचना चाहती है और वह एक-एक बजरी माफिया को बचाने के लिए प्रयत्नशील है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की सह पर बजरी का अवैध खनन हो रहा है और विपक्ष इसका सरकार से जवाब मांग रहा है लेकिन वह जवाब देना नहीं चाहते है। उन्होंने कहा कि संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल और विधानसभा अध्यक्ष के बीच नोंकझोंक पर कहा कि श्री धारीवाल ने सदन में अमर्यादित व्यवहार किया है और इससे लोकतंत्र कलंकित हुआ है।

पूर्व मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कालीचरण सराफ ने कहा कि सदन में विपक्ष एनएचएम भर्ती को लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की टिप्पणी को लेकर पूछा था कि उन्होंने झूठ क्यों बोला। उन्होंने कहा कि गत सोलह मई को एनएचएम में पच्चीस सौ पदों पर भर्ती का मामला सामने आया और सत्रह मई को चिकित्सा मंत्री ने इस पर ट्वीट भी किया इसके बाद 31 जून को वह कहते है कि उनको इसकी कोई जानकारी नहीं है। ऐसा झूठ क्यों बोला गया।

श्री सराफ ने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चिकित्सा मंत्री को बर्खास्त करने मांग की गई है तथा मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि परम्परा है कि सदन में पूछे जाने वाले सवाल का जवाब संबंधित मंत्री देता है लेकिन चिकित्सा मंत्री के सदन में मौजूद होने के बावजूद उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

image