Wednesday, May 22 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


टीईटी पेपर लीक के दोषी प्रोफेसरों को तत्काल गिरफ्तार करें: मान

टीईटी पेपर लीक के दोषी प्रोफेसरों को तत्काल गिरफ्तार करें: मान

चंडीगढ़, 13 मार्च (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मामले में दो आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

दोषियों की पहचान गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस विभाग के प्रोफेसर डॉ. हरदीप सिंह और इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. रविंदर सिंह साहनी के रूप में की गई है, जिन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उधर, भगवंत मान ने पुलिस विभाग को टीईटी परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस बल को दोषियों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई करने के लिए कहा है ताकि यह दूसरों के लिए एक निवारक के रूप में कार्य करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परीक्षा में धांधली युवाओं के करियर के साथ धोखा है जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। भगवंत मान ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध है जो अवांछित और अवांछनीय है जिसके कारण उन्होंने पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि यह आशा और नए पंजाब की सरकार है और विश्वास भंग करने वाली ऐसी कोई भी सरकार बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले के दोषी जल्द से जल्द सलाखों के पीछे हों यह सुनिश्चित करना राज्य सरकार का कर्तव्य है। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितना ही संपन्न क्यों न हो।

ठाकुर.संजय

वार्ता

image