Friday, Apr 19 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के मोहाली से टीकाकरण मुहिम की शुरूआत

पंजाब के मोहाली से टीकाकरण मुहिम की शुरूआत

चंडीगढ़, 16 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री के देश में राष्ट्रीय टीकाकरण मुहिम की शुरुआत करने के तुरंत बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति मेंं आज सुबह मोहाली में स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण की प्रक्रिया आरंभ हुई ।

पहले चरण में कुल 59 टीकाकरण स्थानों पर मुहिम का आरंभ होगा। स्वास्थ्यकर्मियों के लिए ही टीकाकरण की ख़ुराकें निश्चित संख्या में हासिल होने के कारण अब मुख्यमंत्री ख़ुद निजी तौर पर अगले चरण में वैक्सीन लगवाएंगे।के मुख्मेंय कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिये पुख्ता प्रबंध किये हैं जिसके तहत शुरूआत में एक लाख 74 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाये जायेंगे ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले चरण में पाँच दिनों तक रोज़ाना चालीस हजार स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण मुहिम में कवर किया जायेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की गरीब आबादी के लिए मुफ़्त टीकाकरण की माँग की ।

कोविशील्ड वैक्सीन के बारे में कैप्टन सिंह ने प्रांतीय और केंद्र सरकार के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया तथा इस महामारी को फैलने से रोकने के लिये गरीब लोगों के लिए मुफ़्त वैक्सीन मुहैया करवाने पर विचार करने की अपील की ।



शर्मा

वार्ता

image